Rajasthan: जोधपुर में एटीएम ही उखाड़ ले गए चोर, सीसीटीवी फुटेज में दिखी हकीकत

Rajasthan चोर यूको बैंक का एटीएम उखाड़ ले गए। एटीएम में दस से बारह लाख रुपए बताये जा रहे हैं। मौके पर बने टायरों के निशान देख ऐसा लग रहा है कि एटीएम को रस्सी से बांध एक पिकअप से खींच कर उखाड़ लिया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:30 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में एटीएम ही उखाड़ ले गए चोर, सीसीटीवी फुटेज में दिखी हकीकत
जोधपुर में एटीएम ही उखाड़ ले गए चोर, सीसीटीवी फुटेज में दिखी हकीकत। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। जोधपुर ग्रामीण के भावी गांव में गुरुवार देर रात अज्ञात चोर यूको बैंक का एटीएम उखाड़ ले गए। एटीएम में दस से बारह लाख रुपए बताये जा रहे हैं। मौके पर बने टायरों के निशान देख ऐसा लग रहा है कि एटीएम को रस्सी से बांध एक पिकअप से खींच कर उखाड़ लिया गया। बाद में पिकअप में इसे रख चोर चलते बने। पुलिस ने आसपास के इलाकों में लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो इसमे पिकअप नजर आ गई। अब बिलाड़ा पुलिस उसकी पहचान के प्रयास कर रही है। शुक्रवार सुबह भावी गांव के कुछ लोग यूको बैंक के एटीएम पहुंचे तो वहां एटीएम नहीं देख चौंक उठे। थोड़ी देर में मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। गांव में ही निवास करने वाले बैंक के एक कर्मचारी को बुलाया गया। उसने बैंक मैनेजर व पुलिस को इसकी सूचना दी।

इस कर्मचारी का कहना है कि एटीएम में दस से बारह लाख रुपये भरे हुए थे। मौके पर एक गाड़ी के टायरों के काफी निशान बने हुए हैं। उन्हें देख ऐसा लग रहा है कि इस गाड़ी को कई बार आगे पीछे किया गया है। माना जा रहा है कि एक पिकअप के माध्यम से खींच कर एटीएम को उखाड़ कर लुटेरे अपने साथ गाड़ी में डाल ले गए। पुलिस ने बैंक और आसपास के इलाकों के सीसी टीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो इसमें एक पिकअप नजर आ गई। पिकअप में पीछे बैठे दो युवक के साथ में एक मशीन दिखाई दे रही है, जो कि संभवत एटीएम है।

फिलहाल, पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करने के साथ ही अन्य थाना क्षेत्र की पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया है। पिकअप और उसमें सवार लोगों की पहचान के प्रयास किए जा रहे है।

आर्मी सूबेदार को लोन दिलाने के नाम पर 1.23 लाख की ठगी

जोधपुर में आर्मी के एक सूबेदार को लोन दिलाने का झांसा देकर 1.23 लाख की ठगी की गई। यह ठगी 23-24 जून को की गई है। पीड़ित ने इस बाबत रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस ने आईटी एक्ट में केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है। रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि सबग्रुप 56 एपीओ में तैनात सूबेदार सुरेंद्र सिंह पुत्र सतवीर सिंह की तरफ से यह रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि 23 जून को ऑन लाइन बैठे रहने के समय लोन दिए लाने का बारे के जानकारी दी गई। इस पर संपर्क किए जाने पर लोन के ऑनलाइन ही शातिर ने खाता संख्या और गूगल पे के बारे में बताया। इस पर उसके कहे अनुसार 23-24 जून तक लगातार 1 लाख 23 हजार 868 रुपये निकाल लिए। घटना को लेकर आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है। इसमें साइबर एक्सपर्ट की मदद लेकर रकम को होल्ड करवाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी