Resurgent Rajasthan-2015 कार्यक्रम का विरोध करेगा शिक्षक संघ

प्रदेश सरकार से नाराज चल रहे बी.एड एवं बीएसटीसी शिक्षक संघ ने रिसर्जेंट राजस्थान कार्यक्रम को काले झण्डे दिखाने की चेतावनी दी है। शिक्षक संघ सरकार से अपनी चार सूत्री मांगों को माने जाने की मांग कर रहा है। सरकार से खफा अभ्यार्थी 19 और 20 नवम्बर को...

By Test1 Test1Edited By: Publish:Sun, 15 Nov 2015 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2015 01:01 AM (IST)
Resurgent Rajasthan-2015 कार्यक्रम का विरोध करेगा शिक्षक संघ

जयपुर। प्रदेश सरकार से नाराज चल रहे बी.एड एवं बीएसटीसी शिक्षक संघ ने रिसर्जेंट राजस्थान कार्यक्रम को काले झण्डे दिखाने की चेतावनी दी है। शिक्षक संघ सरकार से अपनी चार सूत्री मांगों को माने जाने की मांग कर रहा है। सरकार से खफा अभ्यार्थी 19 और 20 नवम्बर को होने वाले रिसर्जेंट राजस्थान में सरकार को काले झण्डे दिखाएंगे।

संघ के संयोजक उपेन यादव का कहना है कि अभ्यार्थी कई बार अपनी मांगों को लेकर सरकार के नुमाइंदों से मिले चुके हैं, लेकिन सरकार मांगें मानने की बजाए उनपर लाठियां बरसा रही है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने सरकार को पूर्व में लगे 40 हजार शिक्षकों के वेतन नियमितिकरण और स्थाईकरण करने, रीट परीक्षा में राजस्थान का सामान्य ज्ञान जोडने, शिक्षक भर्ती में 15 हजार पदों को बढाकर 30 हजार करने और आरटेट के प्रमाण को रीट परीक्षा के लिए मान्यता नहीं देने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा है।

उन्होंने ये भी कहा कि कोर्ट में आरक्षण पॉलिसी पेश नहीं किए जाने से कई शिक्षकों पर नौकरी से हटाए जाने की तलवार लटकी हुई है। 2012 में करीब साढे 13 हजार शिक्षक जिनके अंक आरटेट में 60 प्रतिशत से कम है और 2013 में 7 हजार चयनित शिक्षक सरकार की लापरवाही की भेंट चढ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी