Kidnapper: जीपीएस की मदद से 16 घंटे में पकड़े गए टैक्सी चालक के अपहर्ता

Kidnapper. राजस्थान में जीपीएस की मदद से टैक्सी चालक के अपहर्ता 16 घंटे में पकड़ लिए गए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 12:29 PM (IST)
Kidnapper: जीपीएस की मदद से 16 घंटे में पकड़े गए टैक्सी चालक के अपहर्ता
Kidnapper: जीपीएस की मदद से 16 घंटे में पकड़े गए टैक्सी चालक के अपहर्ता

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में अपहरणकर्ताओं की गाड़ी में लगे जीपीएस ने 16 घंटे में ही उन्हें पुलिस के हत्थे चढ़वा दिया। पुलिस ने टैक्सी चालक के चारों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में जयपुर के मुहाना थाना इलाके में टैक्सी चालक का अपहरण कर लूटने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। गत एक नवंबर की रात करीब दस बजे टैक्सी चालक रामजीलाल फागी रोड से गुजर रहा था। इसी दौरान दो बदमाशों ने सुनसान जगह पर टैक्सी चालक रामजीलाल को सड़क पर हाथ देकर रुकवाया। टैक्सी चालक रामजीलाल ने जब अपनी गाड़ी रोकी तो दोनों बदमाश उससे बात करने लग। इतने में इनके दो और साथी आ गए। इन चारों ने पहले तो टैक्सी चालक रामजीलाल की जमकर पिटाई की और फिर उसे गाडी में डाल कर अपने साथ ले गए।

बदमाशों ने रामजीलाल से करीब 11 हजार रुपये की नगदी और दो मोबाइल लूट लिए और उसे सीकर के रास्ते में सड़क पर पटक कर चले गए। अपहरणकर्ताओं को टैक्सी में लगे जीपीएस सिस्टम की जानकारी नही थी। पीड़ित चालक ने पुलिस को लूट की सूचना दी तो उसने चालक को साथ लेकर जीपीएस सिस्टम के जरिए उस टैक्सी का पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने बदमाशों को सीकर जिले के रानोली के पास पहुंचकर पकड़ लिया। इस दौरान एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

पुलिस जीपीएस की मदद से महज 16 घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं तक पहुंच गई। गिरफ्तार आरोपियों में प्रदीप जाट, कुष्णकुमार चैधरी और मनीष शामिल हैं। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ लूट, चोरी और नकबजनी के दर्जनों मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान अपहरणकर्ताओं ने अहम खुलासा किया है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी