प्रदेश में पेट्रोल की कमी, एक-दो दिन में हो सकती किल्लत

प्रदेश में एक-दो दिन में पेट्रोल की किल्लत हो सकती है। रिफाइनरी की मेंटीनेंस के लिए एक माह बंद किए जाने से यह स्थिति पैदा हो रही है। हालांकि अब रिफाइनरी चालू हो चुकी है, लेकिन अभी नियमित सप्लाई शुरू होने में कुछ दिन लगेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 14 May 2015 01:35 AM (IST) Updated:Thu, 14 May 2015 01:39 AM (IST)
प्रदेश में पेट्रोल की कमी, एक-दो दिन में हो सकती किल्लत

जयपुर। प्रदेश में एक-दो दिन में पेट्रोल की किल्लत हो सकती है। रिफाइनरी की मेंटीनेंस के लिए एक माह बंद किए जाने से यह स्थिति पैदा हो रही है। हालांकि अब रिफाइनरी चालू हो चुकी है, लेकिन अभी नियमित सप्लाई शुरू होने में कुछ दिन लगेंगे।

तीनों तेल कंपनियों में से फिलहाल एचपीसीएल के पास पर्याप्त पेट्रोल है, जबकि बीपीसीएल के पास सबसे कम। पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से हालांकि आदेश दिए गए थे कि आईओसीएल और बीपीसीएल को शॉर्टेज के चलते एचपीसीएल पेट्रोल की सप्लाई करे। कई पंप संचालकों का कहना है कि एचपीसीएल की ओर से यहां ऐसा नहीं किया जा रहा। इससे पेट्रोल की शॉर्टेज बनने लगी है। एक-दो दिन में पंप ड्राई हो सकते हैं।

दावा, नहीं होंगे पंप ड्राई, वैकल्पिक व्यवस्था भी

दूसरी ओर तीनों तेल कंपनियों के समन्वयक गुरमीत सिंह का कहना है कि कुछ शॉर्टेज है, लेकिन फिलहाल कोई भी पेट्रोल पंप ड्राई नहीं हुआ है। उन्होंने वैकल्पिक व्यवस्थाएं की हुई हैं, ऐसे में अभी तक कमी जैसी स्थिति नहीं आने देंगे। हमारी ओर से पंपों को अत्यधिक पेट्रोल नहीं दिया जा रहा, लेकिन काम चलाने लायक तो दे ही रहे हैं। सबसे ज्यादा शॉर्टेज बीपीसीएल में चल रही है।

chat bot
आपका साथी