पीएम की सुरक्षा से जुड़े विषय को जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की हो रही कोशिश : शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी ने विपक्ष पार्टियों पर जमकर साधा निशाना बोले- देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें हर विषय को राजनीतिक रंग देना है राजनीति करनी होतीराजनीतिक पार्टियों के नेतृत्व इसमें भी अपने लिए राजनीति के अवसर तलाश रहे हैं।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 09:50 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 09:50 AM (IST)
पीएम की सुरक्षा से जुड़े विषय को जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की हो रही कोशिश : शेखावत
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर, जेएनएन । पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और राज्य में भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष पार्टियों पर जमकर निशाना साधा है। शेखावत ने कहा कि दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेतृत्व कहीं न कहीं इसमें भी अपने लिए राजनीति के अवसर तलाश रहे हैं। जो विषय प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है, उसको जातिगत और सामाजिक भेद का रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि इक्कीसवीं सदी का भारत और देश का युवा इन विषयों को बहुत गंभीरता के साथ देख रहा है। आने वाले समय में वो हिसाब बराबर करेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्हें हर विषय को राजनीतिक रंग देना है। चाहे वो सैनिकों की शहादत हो, बाटला हाउस एनकाउंटर हो, सर्जिकल या एयर स्ट्राइक हो, इन्हें राजनीति करनी है। ऐसे लोगों को छोड़कर देश के सामान्य मानवी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है, क्योंकि प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं हैं, एक इंस्टीट्यूशन हैं।

पंजाब सरकार की कमेटी के सदस्यों का इतिहास खंगालें

एनआईए जैसी एजेंसी को जांच सौंपने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चूंकि यह विषय सर्वोच्च न्यायालय के विचाराधीन है। इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं है कि कौन सी कमेटी होगी या क्या होगी? केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक कमेटी बनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने भी चर्चा की है। पंजाब सरकार ने भी एक कमेटी बनाई है। हालांकि, राज्य सरकार ने जो कमेटी बनाई है, उस कमेटी में कौन लोग हैं। उनका इतिहास जरूर खंगालना चाहिए। उनकी पृष्ठभूमि क्या है? उन्होंने अपने पदों पर रहते हुए किस तरह का आचरण और व्यवहार किया।

यह सुनियोजित रचा षड्यंत्र

प्रधानमंत्री की बॉर्डर एरिया में सुरक्षा के प्रश्न पर शेखावत ने कहा कि इसे गंभीरता से लेना चाहिए। मैं देख रहा था, पंजाब के मुख्यमंत्री किसी चैनल पर वार्ता करते हुए कह रहे थे कि ये जगह तो 50 किलोमीटर के एरिया में है, जहां बीएसएफ का कार्याधिकार होता है। इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह केवल सरकार की विफलता नहीं है, यह सुनियोजित रूप से रचा षड्यंत्र है। जो कांग्रेस आलाकमान और उनके साथ में जुड़े हुए लोगों के इशारे पर, उनके दिमाग की उपज से हो रहा था।

राज्य में पीएम की रैली समेत सभी राजनीतिक कार्यक्रम होंगे

क्या पंजाब में रैली या राजनीतिक गतिविधियों में कटौती होगी, के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के षड्यंत्रों और कुकृत्यों से भारतीय जनता पार्टी के विचार, विचारधारा, कार्यकर्ता की ऊर्जा और शक्ति को न कम किया जा सकता है, न रोका जा सकता है, न थामा जा सकता है। जनसंघ के समय तो ज्यादा परेशानियां और चुनौतियां थीं, लेकिन उसे न दबाया जा सका और न कुचला जा सका। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के भविष्य को और भविष्य की भारतीय जनता पार्टी की पंजाब की राजनीति को इस तरह के षड्यंत्र नहीं रोक पाएंगे। पीएम मोदी की रैली समेत सभी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम होंगे। इस तरह की घटनाएं नरेंद्र मोदी जी का रास्ता नहीं रोक पाएंगी और न झुका पाएंगी। उन्होंने कहा कि हालांकि, कोरोना आपदा की वजह से आने वाले समय में क्या होगा, इस पर टिप्पणी नहीं की जा सकती।

सोशल हारमनी को डेंट करने के प्रयास हो रहे

सिख फॉर जस्टिस समेत दूसरी विदेशी ताकतों के षड्यंत्रों पर शेखावत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। पंजाब जैसे सीमावर्ती और संवेदनशील राज्य में सोशल हारमनी के फेवरिक को डेंट करने के जो प्रयास पिछले कई दशकों से चल रहे हैं, जिनकी तपिश पंजाब ने दशकों तक सहन की है। ऐसी ताकतें शायद एक बार फिर सक्रिय होकर इस तरह के प्रयास कर रही हैं। 

chat bot
आपका साथी