Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी में इजाल के दौरान बिजली गुल, बच्चे की मौत; जनरेटर में नहीं था डीजल

राजस्थान में बूंदी जिले के देई गांव में स्थित राज्य सरकार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन नहीं मिलने से पांच महीने के बच्चे की मौत हो गई। बीमार को ऑक्सीजन लगाया गया था। इस दौरान बिजली गुल हो गई। स्वास्थ्य केंद्र में रखे जनरेटर में डीजल खत्म हो गया था। ऐसे में जनरेटर नहीं चला और बच्चे की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Tue, 16 Apr 2024 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 06:07 PM (IST)
Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी में इजाल के दौरान बिजली गुल, बच्चे की मौत; जनरेटर में नहीं था डीजल
बूंदी में इजाल के दौरान जनरेटर में डीजल खत्म होने से हुई बिजली गुल। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • ऑक्सीजन सपोर्ट से उपचार शुरू हुआ था
  • इजाल के दौरान जनरेटर में डीजल खत्म होने से हुई बिजली गुल

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में बूंदी जिले के देई गांव में स्थित राज्य सरकार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन नहीं मिलने से पांच महीने के बच्चे की मौत हो गई। बीमार को ऑक्सीजन लगाया गया था। इस दौरान बिजली गुल हो गई। स्वास्थ्य केंद्र में रखे जनरेटर में डीजल खत्म हो गया था। ऐसे में जनरेटर नहीं चला और बच्चे की मौत हो गई।

नाराज ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओ.पी.तंवर ने कहा कि मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। बच्चे को गंभीर स्थिति में भर्ती करवाया गया था। बच्चे के स्वजनों ने बताया कि बच्चे को सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

ऑक्सीजन सपोर्ट से उपचार शुरू हुआ

उन्होंने चिकित्सक को दिखाया तो बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर लिया गया। ऑक्सीजन सपोर्ट से उपचार शुरू हुआ। इस बीच बिजली गुल हो गई, जिससे ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई और बच्चे की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: अब रिटायर्ड सैनिकों को मिलेगा बीएड का दर्जा, शिक्षा मंत्री ने कहा- विधवाओं को मिलेगी अनुकंपा पर नौकरी

chat bot
आपका साथी