Rajasthan: आवासन मंडल बनाएगा विधायक आवास, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के मकानों की नीलामी शुरू

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में आवासन मण्डल के मकानों के लिए खुली आनलाइन बोली का ड्रा किया गया। अन्य मकानों के लिए अब 15 जून को ऑनलाइन लगेगी बोली

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 08:20 AM (IST)
Rajasthan: आवासन मंडल बनाएगा विधायक आवास, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के मकानों की नीलामी शुरू
Rajasthan: आवासन मंडल बनाएगा विधायक आवास, राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के मकानों की नीलामी शुरू

जयपुर, जागरण संवाददाता राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में आवासन मण्डल के मकानों के लिए खुली आनलाइन बोली का शाम चार बजे ड्रा किया गया। जिसमें सर्वाधिक बोली लगाने वाले 25 लोगों को मकान आवंटन कर दिए गए हैं। राजस्थान आवासन मण्डल में 25 मकानों के लिए करीब 150 से अधिक लोगों ने आवेदन किया गया। जिसके तहत आनलाइन बोली लगाई गई थी। अन्य मकानों के लिए अब 15 जून को ऑनलाइन बोली लगेगी।

राजस्थान के विधायकों के फ्लैट अब आवासन मंडल बनाएगा। सरकार ने पहले यह काम जयपुर विकास प्राधिकरण को सौंपा था। लेकिन प्राधिकरण की तरफ से इसमें कोई खास प्रयाास नहीं किए जाने पर आवासन मंडल को यह काम सौंपा गया है।

जयपुर के ज्योतिनगर में विधानसभा के पास 250 फ्लैट्स बनाए जाएंगे। मंडल जयपुर के जालूपुरा स्थित आवासों को खाली करा कर जमीन बेचेगा और उससे होने वाली आय से ज्योति नगर में 250 फ्लैट्स का निर्माण करेगा। आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल ने शिक्षकों के लिए जयपुर में योजना लांच की है।

उन्होंने बताया कि मंडल के विभिन्न शहरों में स्थित आवासों को नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। इसी के तहत जयपुर के प्रतापनगर, दौसा, धौलपुर में मंडल के आवास बेचे जाएंगे। धौलपुर में सोमवार को 90 आवासों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होगी,जिसकी खुली बोली का ड्रॉ बुधवार को किया जाएगा 7 इससे पहले धौलपुर में 25 आवासों का आवंटन खुली बोली से कर दिया गया है। इनके लिए 150 लोगों ने आवेदन किए थे, लेकिन सबसे अधिक बोली लगाने वालों को  25 आवासों का आवंटन कर दिया गया ।

chat bot
आपका साथी