केंद्रीय मंत्री शेखावत के बालाजी को नारियल चढ़ाने के बयान पर होने लगी सियासत, वैभव गहलोत ने बताया बेतुका

जोधपुर के सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कोविड मरीजों के परिजनों से बालाजी महाराज पर भरोसा रख नारियल चढ़ाने की बात कहने पर इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल हो गये। वैभव गहलोत ने इसे बेतुका करार देते हुए गहरी निंदा की है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 08:36 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री शेखावत के बालाजी को नारियल चढ़ाने के बयान पर होने लगी सियासत, वैभव गहलोत ने बताया बेतुका
नारियल चढ़ाने की बात कहने पर इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर, जागरण संवाददाता। जोधपुर के सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार को जोधपुर के प्रमुख कोविड- समर्पित अस्पतालों के निरीक्षण के दौरान मरीजों के परिजन से मिलने के साथ चिकित्‍सा पर विश्वास के साथ बालाजी महाराज पर भरोसा रख नारियल चढ़ाने की बात कहने पर इंटरनेट मीडिया पर ट्रोल हो गये। 

 इसको लेकर अब सियासत भी होने लगी है। शेखावत के इस बयान पर मुख्यमंत्री के पुत्र और लोकसभा चुनावों में शेखावत के सामने कांग्रेस के प्रत्‍याशी रहे वर्तमान में आरसीए चेयर मेन वैभव गहलोत ने इसे बेतुका करार देते हुए गहरी निंदा की है। इधर शेखावत ने भी इस पूरे प्रसंग को अपने इंटरनेट मीडिया पेज पर शेयर कर परिजनों की परिस्थिति को देखते हुए मानवीय पहलू से हिम्मत बंधाने वाला प्रयास बताया है।

 आरसीए के अध्यक्ष एवं जोधपुर से लोकसभा चुनावों में प्रत्याशी रहे वैभव गहलोत ने गजेन्द्र सिंह के नारियल चढ़ाओ, ठीक हो जाओगे जैसा उत्‍तर देने के बयान की गहरी निंदा की है। वैभव गहलोत ने कहा की जोधपुर की जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ उनको लोकसभा में भेजा पर आज संकट के समय लोगों की मदद करने की जाए ऐसे बेतुके बयान देकर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे है। 

 वैभव ने कहा की भारत सरकार में केबिनेट मंत्री जैसे बड़े पदों पर बैठे होने के बावजूद शेखावत को चाहिए था की कोविड से लड़ाई लड़ रहे प्रदेश की केंद्र से आर्थिक मदद करवाने में सहयोग करें, ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाइयों की व्यवस्था में सहयोग करते तथा 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को फ्री वैक्‍सीन के लिए दिल्ली में आवाज उठाने के साथ ही जोधपुर के लिए विशेष व्यवस्था करवाने के बजाए इस मुश्किल दौर में मदद मांगने पर लोगों का मजाक उड़ा रहे है। वैभव गहलोत ने कहा जोधपुर ही जनता अच्छे से भाजपा के इन नेताओं की कथनी और करनी को देख रही है आने वाले समय में इनको करारा जवाब देगी। इस मुश्किल घड़ी में राज्य सरकार सम्पूर्ण प्रदेशवासियों के साथ खड़ी है।

 विरोधी मुझे समझाएं, किस नजरिये से गलत है बयान : शेखावत

 संपूर्ण प्रकरण पर केंद्रीय मंत्री और जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष व विरोधियों से सवाल पूछते हुए कहा है अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन को ढाढ़स बंधाना किस मानसिकता से गलत है, यह स्पष्ट किया जाए। एक परेशान माताजी को दवा और दुआ दोनों पर भरोसा दिलाना मेरे कर्तव्य के दायरे में आता है और वही मैंने निभाया। उन्होंने कहा कि," मैं अस्पतालों की व्यवस्था जांचने ही गया था और सब देखने के बाद ही कहा कि डॉक्टर अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने स्‍पष्‍ट किया कि मुझे वहां दिन-रात ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों  द्वारा किए जा रहे इलाज पर कोई संदेह नहीं है। निश्चित रूप से वे अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह निभा रहे हैं।"

  शेखावत ने कहा कि मरीज और उसके परिवारवालों को मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखना भी जरूरी होता है, मैंने जो कहा सामाजिक व्यवहार में वह बहुत सामान्य बात है। हम परेशान लोगों से आम बोलचाल में यही कहते हैं। वहां मैं कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं कर रहा था। मैं उन परेशान माताजी को संबल दे रहा था कि डॉक्टर सही इलाज कर रहे हैं आप भरोसा रखिए और साथ ही साथ भगवान पर भी भरोसा रखिए। भगवान बालाजी पर आस्था रखने की बात कहना, बुराई है क्या? राजस्थान ही नहीं देश और दुनिया में करोड़ों लोग  बालाजी महाराज के भक्त हैं, अगर मैंने कह दिया कि नारियल चढ़ा दीजिएगा, तो क्या इससे मैं निष्क्रिय और लापरवाह साबित होता हूं। हम मनोकामनाओं के लिए मंदिर जाते ही हैं। सामान्य स्थिति में भी अपने घरवालों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए नारियल चढ़ाते ही हैं।

chat bot
आपका साथी