राजस्थान के उदयपुर में 12 साल के बच्चे को उसी के माता-पिता ने 38 हजार रुपए में बेचा, इस करतूत में मामा भी हुआ शामिल

कोटड़ा थानाधिकारी पवन सिंह ने बताया कि मामले की जांच मामेर चौकी इंचार्ज कालू लाल चव्हाण को सौंपी गई है। उन्होंने बच्चे को गुजरात से डिटेन करने के लिए आरोपी माता-पिता और उसके मामा को गिरफ्तार कर लिया।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 23 Jun 2022 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2022 07:52 PM (IST)
राजस्थान के उदयपुर में 12 साल के बच्चे को उसी के माता-पिता ने 38 हजार रुपए में बेचा, इस करतूत में मामा भी हुआ शामिल
अपने ही बेटे को गुजरात के पटेल परिवार को बेचा

उदयपुर, जेएनएन। उदयपुर जिले के आदिवासी बहुल कोटड़ा के आदिवासी माता-पिता ने अपने बारह साल के मासूम का 38 हजार रुपए में सौदा कर दिया। इसमें बच्चे के मामा ने भी अहम भूमिका निभाई। मामला सामने आने पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार कोटड़ा क्षेत्र के आदिवासी परिवार के माता-पिता ने बारह साल के अपने ही बेटे को गुजरात के पटेल के यहां बेच दिया। जिसके लिए माता-पिता ने दो किश्तों में 38 हजार रुपए लिए। इसका खुलासा कोटड़ा पुलिस के गुजरात में मजदूरी के लिए भेजे जाने वाले नाबालिग बच्चों की शिकायत के बाद हुआ। जिन्होंने जांच में पाया कि 12 साल के बच्चे को उसकी मां बेबी देवी, पिता मेहा राम तथा मामा बुढिया से मिलकर बेच दिया। बच्चे को बेचने के लिए एडवांस ग्यारह हजार रुपए लेने के बाद उसको सौंपने के बाद 27 हजार रुपए की राशि और ली थी।

माता-पिता और उसके मामा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कोटड़ा थानाधिकारी पवन सिंह ने बताया कि मामले की जांच मामेर चौकी इंचार्ज कालू लाल चव्हाण को सौंपी गई है। उन्होंने बच्चे को गुजरात से डिटेन करने के लिए आरोपी माता-पिता और उसके मामा को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को अदालत के निर्देश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मां-बेटी मिलकर चला रही थी चेन चोरी की गैंग

उदयपुर जिले की झल्लारा थाना पुलिस ने चेन चोरी करने वाली अन्तर्राज्यीय स्नेचिंग चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में मां-बेटी को गिरफ्तार किया है। थाना अधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया कि आरोपित महिलाओं में 44 वर्षीया दुर्गा कालबेलिया और उसकी 24 वर्षीया बेटी आशा कालबेलिया शामिल हैं। जिन्होंने पूछताछ में चेन स्नेचिंग की दो वारदातें कबूल की है। बताया गया कि दुर्गा उर्फ लक्ष्मी चेन स्नेचिंग गिरोह की सरगना है। वो अपनी बेटी आशा और दो अन्य परिवार के सदस्य मिलकर वारदात करती हैं।

chat bot
आपका साथी