गुजरात-राजस्थान सीमा पर BSF ने सुरक्षा घेरे में घुसपैठ की कोशिश करते पाकिस्‍तानी को गोली मारी

देश की पश्चिमी सीमा से सटे सरहदी जिले बाड़मेर में पाकिस्तान से प्रवेश करने वाले घुसपैठिये को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 04:50 PM (IST)
गुजरात-राजस्थान सीमा पर BSF ने सुरक्षा घेरे में घुसपैठ की कोशिश करते पाकिस्‍तानी को गोली मारी
गुजरात-राजस्थान सीमा पर BSF ने सुरक्षा घेरे में घुसपैठ की कोशिश करते पाकिस्‍तानी को गोली मारी

रंजन दवे, जोधपुर! देश की पश्चिमी सीमा से सटे सरहदी जिले बाड़मेर में पाकिस्तान से प्रवेश करने वाले घुसपैठिये को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है। बाइस से चौबीस आयु वर्ग के युवा के पास पाकिस्तान रुपये मिले है।पाकिस्तान से तारबंदी फांद कर भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे एक युवक को गश्त लगा रहे बीएसएफ के जवानों ने कई चेतावनी दी, लेकिन वह आगे बढ़ता ही गया। इस पर उन्होंने गोली मार उसे वहीं पर ढेर कर दिया। शव को पाकिस्तान सौंपने के लिए प्रकिया आरंभ की गई है। 

सीमा सुरक्षा बल ने शुक्रवार की देर रात को सीमा घुसे एक घुसपैठिया को मार गिराया। सूत्रों के मुताबिक बाड़मेर जिले के बाखासर क्षेत्र के ब्राह्मणों की ढाणी इलाके में पाकिस्तान से सटी सीमा पर शुक्रवार की देर रात गश्त के समय बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी के निकट कुछ हलचल देखी। निकट जाकर देखने पर पता चला कि एक युवक सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। जवानों ने उसे वहीं रुकने को कहा। लेकिन चेतावनी को दरकिनार कर वह भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ता रहा। इस पर उन्होंने उसे बार-बार चेतावनी दी कि वह जहां है वहीं हाथ ऊपर कर खड़ा हो जाए। लेकिन युवक के नहीं मानने पर जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। दो गोली लगते ही पाकिस्तानी युवक ढेर हो गया। युवक गोली लगने के बाद भी कुछ चला और भारतीय सीमा में गिर गया। तलाशी में युवक के पास कुछ पाकिस्तानी रुपए मिले हैं।

बीएसएफ बाड़मेर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर शव को वापस सौंपने की प्रक्रिया शुरू करेगी। भारत-पाक सीमा पर भारत की तरफ से तारबंदी की हुई है। साथ ही तारबंदी के साथ-साथ फ्लड लाइट लगाई हुई है। ,जिससे कि रात के अंधेरे में भी सीमा पर होनी वाली प्रत्येक हलचल गितिविधियो पर नजर रखी जा सके।

chat bot
आपका साथी