राजस्थानः भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित बचा

MiG 27 UPG aircraft Crash in Jodhpur. राजस्थान में भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश हो गया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 12:47 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2019 04:04 PM (IST)
राजस्थानः भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित बचा
राजस्थानः भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश, पायलट सुरक्षित बचा

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के जोधपुर में रविवार सुबह भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश हो गया है। सिरोही जिला कलेक्टर के मुताबिक, पायलट सुरक्षित है।

जानकारी के मुताबिक, शिवगंज के पास घराना गांव में विमान क्रैश हो गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ है, उस वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-27 विमान अपने रूटीन मिशन पर था। किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। एसपी कल्याण मल मीना ने घटना की पुष्टि की है। इस बीच, विमान दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है। इससे पहले बीकानेर में भी मिग-21 विमान क्रैश हो गया था।

गौरतलब है कि राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर के पास नल एयरबेस से उड़ान भरी ही थी कि तभी विमान एक पक्षी से टकराया, जिसके चलते यह दुर्घटना घटी यह विमान एक अपने नियमित मिशन पर था। हादसे की सूचना मिलते ही एयरफोर्स की टीम घटनास्थल पर रवाना हो चुकी है।

बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि बीकानेर शहर से 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी में मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, पुलिस की टीम ने हादसे वाली जगह की घेराबंदी कर दी है। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

हाल के दिनों में मिग - 21 बाइसन विमान क्रैश होने की यह दूसरी घटना है। अभी कुछ ही दिनों पहले विंग कमांडर अभिनंदन भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन ही उड़ा रहे थे, जब वह क्रैश हो गया था। मिग विमानों के क्रैश होने की घटनाएं अब बहुत ही आम बात हो गई है क्योंकि ये विमान करीब पांच दशक पुराने हो चुके हैं और इन विमानों को बदलने की मांग काफी समय से की जा रही है।


राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी