'हर बार BSP विधायकों को तोड़ा जा रहा, सरकार बनी तो बदल देंगे दल बदल कानून' दावा करते हुए भड़कीं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को राजस्थान के अलवर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा यदि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दल बदलने वाले कानून को बदला जाएगा उसे सख्त बनाया जाएगा। हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ने वालों को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर बार हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ लिया जाता है। तोड़-फोड़ की राजनीति से लोकतंत्र कमजोर हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Wed, 17 Apr 2024 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 09:00 PM (IST)
'हर बार BSP विधायकों को तोड़ा जा रहा, सरकार बनी तो बदल देंगे दल बदल कानून' दावा करते हुए भड़कीं मायावती
हर बार हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ा जा रहा- मायावती (फाइल फोटो)

HighLights

  • हर बार हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ा जा रहा- मायावती
  • बसपा के दो विधायक शिवसेना (शिंदे) में शामिल हुए
  • भाजपा पूंजिपतियों के लिए काम कर रही- मायावती

जागरण संवाददाता, जयपुर। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को राजस्थान के अलवर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो दल बदलने वाले कानून को बदला जाएगा, उसे सख्त बनाया जाएगा। हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ने वालों को सबक सिखाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर बार हमारी पार्टी के विधायकों को तोड़ लिया जाता है। तोड़-फोड़ की राजनीति से लोकतंत्र कमजोर हो रहा है। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए मायावती पहली बार राजस्थान पहुंची थीं।

बसपा के दो विधायक शिवसेना (शिंदे) में शामिल

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही बसपा के दो विधायक शिवसेना (शिंदे) में शामिल हो गए, इसी को ध्यान में रखते हुए मायावती ने बिना भाजपा का नाम लिए कहा कि हमारे विधायकों को दूसरी पार्टियां तोड़ ले रही हैं।

भाजपा पूंजिपतियों के लिए काम कर रही- मायावती

उन्होंने कहा कि भाजपा पूंजिपतियों के लिए काम कर रही है। वहीं कांग्रेस ने गरीब वर्ग के लिए कभी कोई काम नहीं किया है। दलित वर्ग पर अब भी कुठाराघात किया जा रहा है। पूरे देश में दलितों को नौकरी में आरक्षण का कोटा भी पूरा नहीं हुआ है। दलित वर्ग को आरक्षण का लाभ पूरी तरह से नहीं मिल रहा है।

दलित और मुस्लिम वर्ग का कांग्रेस-भाजपा ने उत्थान नहीं किया

यूपी की पूर्व सीएम ने कहा कि मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दलित और मुस्लिम वर्ग का कांग्रेस और भाजपा ने उत्थान नहीं किया। दलित वर्ग के हित में सोचने वाली एकमात्र पार्टी बसपा ही है। बसपा ने हमेशा दलितों के भले के लिए सोचा है।

ये भी पढ़ें: India Pak Border: BSF की नजर से नहीं बच पाया पाकिस्तानी 'स्मगलर', जवानों ने आसमान में ही मार गिराया

chat bot
आपका साथी