India Pak Border: BSF की नजर से नहीं बच पाया पाकिस्तानी 'स्मगलर', जवानों ने आसमान में ही मार गिराया

पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में सीमापार से हेरोइन लेकर आए ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गिरा दिया। जवानों की सूचना पर बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां तीन पैकेट में दो किलो 610 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। जानकारी के अनुसार बाजार में इसकी कीमत करीब 13 करोड़ रूपये बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Wed, 17 Apr 2024 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 06:48 PM (IST)
India Pak Border: BSF की नजर से नहीं बच पाया पाकिस्तानी 'स्मगलर', जवानों ने आसमान में ही मार गिराया
पहले भी ड्रोन को मारकर गिराई गई है हेरोइन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • हेरोइन नारकोटिक्स विभाग की टीम को सौंपी
  • पहले भी ड्रोन को मारकर गिराई गई है हेरोइन

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में सीमापार से हेरोइन लेकर आए ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गिरा दिया। जवानों की सूचना पर बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां तीन पैकेट में दो किलो 610 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

जानकारी के अनुसार बाजार में इसकी कीमत करीब 13 करोड़ रूपये बताई जा रही है। रावला पुलिस थाना अधिकारी बलवंत ने बताया कि मंगलवार देर रात करीब डेढ़ बजे बीएसएफ की नेमीचंद पोस्ट के निकट भारतीय सीमा के 1600 मीटर अंदर जवानों को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। इस पर बीएसएफ की 140वीं बटालियन के जवानों ने ड्रोन की तरफ फायरिंग की। फायरिंग में ड्रोन गिर गया।

हेरोइन नारकोटिक्स विभाग की टीम को सौंपी

बुधवार सुबह बीएसएफ की सूचना पर जोधपुर से नारकोटिक्स विभाग की टीम मौके पर पहुंची। बीएसएफ के अधिकारियों ने हेरोइन नारकोटिक्स विभाग की टीम को सौंप दी।

पहले भी ड्रोन को मारकर गिराई गई है हेरोइन

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से हेरोइन गिराए जाने की कई घटनाएं सामने आई है। इनमें से कुछ ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर के गिराया भी है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म और मतांतरण का आरोप, परिवार ने आत्महत्या करने की चेतावनी दी

chat bot
आपका साथी