गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह के तीन लुटेरों को जालोर से पकड़ा, 26 बाइक बरामद

जोधपुर संभाग के जालौर जिले के गुजरात से सटी सीमा पर रानीवाड़ा इलाके में गुजरात की क्राइम ब्रांच टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 26 बाइक बरामद की है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 05:12 PM (IST)
गुजरात क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह के तीन लुटेरों को जालोर से पकड़ा, 26 बाइक बरामद
टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा

जोधपुर, संवाद सूत्र। जोधपुर संभाग के जालौर जिले के गुजरात से सटी सीमा पर रानीवाड़ा इलाके में गुजरात की क्राइम ब्रांच टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 26 बाइक बरामद की है। गुजरात से चुराई गई है सभी मोटरसाइकिल राजस्थान के जालोर क्षेत्र में सस्ते दामों में बेची जाती है रही है जिसके बाद गुजरात के गांधीनगर क्राइम ब्रांच है दबिश देकर तीन लोगों को पकड़ा है जिन की निशानदेही पर 26 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।तीनों बदमाशों को क्राइम ब्रांच की टीम गुजरात ले गई है।

मिली जानकारी के अनुसार अंतरराज्यीय वाहन चोर गिराह के सरगना प्रवीण भील, हरीश भील और अमृत भील को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपी जालोर के बड़गांव रानीवाड़ा थाना इलाके के रहने वाले है। गुजरात के गांधीनगर की क्राइम ब्रांच टीम जालोर के रानीवाड़ा थाने पहुंची। स्थानीय पुलिस की मदद से क्राइम ब्रांच की टीम ने बड़गांव में तीनों आरोपियों के घर पर दबिश दी। सरगना सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिनकी निशानदेही पर गुजरात से चुराई 26 बाइक बरामद की गई है।

क्राइम ब्रांच टीम के अनुसार वाहन चोर गिरोह का सरगना प्रवीण भील है, जिसके खिलाफ गुजरात में वाहन चोरी के 15 से अधिक प्रकरण दर्ज है। गिरोह के बदमाश ट्रेन-बस के माध्यम से रानीवाड़ा से करीब 20 किमी दूर बार्डर पार कर गुजरात पहुंचते थे। मजदूरी करने के बहाने गुजरात जाकर अहमदाबाद, पाटन, मेहसाना व बनासकांठा के भीड़-भाड़ वाले एरिया से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते फिर बाइक चोरी कर जालोर लौट आते थे। यहां अपने घर व ठिकानों पर चोरी की बाइक को छुपा देते। गिरोह का सरगना प्रवीण भील ग्राहक तैयार कर सस्ती कीमत में ग्रामीणों को बेचान कर देता था। बताया जा रहा है कि गिरोह अब तक दर्जनों बाइक गुजरात से चुराकर जालोर के विभिन्न गांवों में बेच चुके है।

इधर गुजरात से इन तीनों आरोपियों को अपने साथ ले गई है जहां उनसे और खुलासे होने की उम्मीद है।इस कार्रवाई के बाद रानीवाड़ा क्षेत्र की पुलिस भी सक्रिय हुई है । गुजरात का थराद क्षेत्र राजस्थान के जोधपुर संभाग के जालोर जिले के रानीवाड़ा सांचौर इलाके से अंतर राज्य बॉर्डर मिलाता है जहां दुपहिया वाहनों से भी आवागमन होता है इसी का फायदा उठाकर यह वाहन चोर गिरोह गुजरात से दुपहिया वाहन चुराकर राजस्थान में प्रवेश करते हैं और सस्ते दामों में चोरी की गाड़ियों को बेच देते हैं।

chat bot
आपका साथी