Rajasthan abused: पिता ने बेटी के साथ कई बार किया दुष्कर्म, बेटी ने पुलिस में किया मामला दर्ज

राजस्थान के झालावाड में एक पिता द्वारा बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पिता ने कई बार बेटी के साथ दुष्कर्म किया आखिर तंग आकर बेटी ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:42 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 11:42 AM (IST)
Rajasthan abused: पिता ने बेटी के साथ कई बार किया दुष्कर्म, बेटी ने पुलिस में किया मामला दर्ज
Rajasthan abused: पिता ने बेटी के साथ कई बार किया दुष्कर्म, बेटी ने पुलिस में किया मामला दर्ज

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के झालावाड में एक पिता द्वारा बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पिता ने कई बार बेटी के साथ दुष्कर्म किया, आखिर तंग आकर बेटी ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया। झालावाड के पनवाड थाना क्षेत्र रहने वाले एक आदमी ने बेटी को घर में अकेला पाकर दो तीन बार उससे दुष्कर्म किया। बाप से परेशान होकर पीड़ित बेटी ने जब घर पर मां को आपबीती सुनाई। पीड़िता ने अपने मामा के साथ पनवाड़ थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने तुंरत कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि राजस्थान में ऐसे कई मामले सामने आ चुके है जहां नजदीकी रिश्तेदार ही दुष्कर्म के आरोपी पाए गए है। पुलिस की ओर से कराए गए सर्वे में भी यह सामने आया है कि 60 प्रतिशत से ज्यादा मामलों में बच्चियां नजदीकी रिश्तेदारों द्वारा दुष्कर्म का शिकार बनती है। हाल में कोटा में कोर्ट ने ऐसे ही एक मामले में आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई थी। इससे पहले भी कई मामलों में कठोर सजा दी गई है, लेकिन यह माामले रूक नहीं रहे है। 

सांगरी की सब्जी से कम होता है कोलेस्ट्रॉल

राजस्थान के मारवाड़ (जोधपुर संभाग) कैर, फली और सागरी की सब्जी पिढ़ियों से खाई जाती है। राजस्थान आने वाले प्रवासी और पर्यटक इस सब्जी का आनंद लेना नहीं भूलते। पहले इसे सब्जे के रूप में ही खाया जाता था, लेकिन हाल ही में जोधपुर स्थित जयनारायण यूनिवर्सिटी के प्राणी शास्त्र विभाग में हुए शोध में सामने आया कि सांगरी की सब्जी बाजार में कोलेस्ट्रॉल कम करने वाली दवा स्टेटिन से कही अधिक फायदेमंद है।

शोध में सामने आया कि सांगरी न केवल कॉलेस्ट्रोल कम करती है, बल्कि मुक्त मूलकों को खत्म कर एजिंग प्रोससे रोकती है। जयनारायण यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.हीराराम ने बताया कि उच्च रक्तचाप, डायबिटीज, मोटापा, बढ़ती उम्र में असामान्य कॅलेस्ट्रोल बढ़ना और हार्ट अटैक के परिवारिक हिस्ट्री वाले लोगों के लिए सांगरी काफी उपयुक्त होती है।

chat bot
आपका साथी