पीएम मोदी की हत्या की सुपारी मांगने वाला गिरफ्तार

जयपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब फेसबुक पर एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की सुपारी मांगते हुए एक पोस्ट की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 02:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 07:00 PM (IST)
पीएम मोदी की हत्या की सुपारी मांगने वाला गिरफ्तार
पीएम मोदी की हत्या की सुपारी मांगने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में पुलिस के उस समय होश उड़ गए जब उसे पता चला कि किसी व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की फेसबुक के जरिये सुपारी मांगी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के कई दिनों बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपित नवीन स्वामी ने गत 26 मार्च को फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि 'कोई है, जो मुझे मोदी की हत्या की सुपारी दे सके' ।

यह पोस्ट किसी तरह पुलिस तक पहुंच गई और पुलिस ने जयपुर में त्रिवेणी नगर पुलिया के पास से नवीन को गिरफ्तार कर लिया । प्रथम दृष्टया पुलिस मामले को बेहद संवेदनशील मानकर चल रही है और नवीन का पूरा बैकग्राउंड खंगालने में लगी है । प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला होने के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा एंजेसियों को भी सूचना दी गई है । बजाज नगर पुलिस थाना अधिकारी मानवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला नवीन मूलरूप से हरियाणा का रहने वाला है ।

वह पिछले 10 साल से जयपुर में रह रहा है । नवीन स्वामी मानसिक तौर पर बिल्कुल स्वस्थ है और यहां स्टेशनरी की दुकान का संचालन करता है । पुलिस के मुताबिक नवीन सोशल साइट पर ज्यादा एक्टिव रहता है। वह अक्सर अपनी फेसबुक पोस्ट पर सियासी नेताओं के खिलाफ टिप्पणी करता रहता है । उसकी टिप्पणियों में सभी राजनीतिक दलों के नेता शामिल रहते हैं। नवीन ने बताया कि ज्यादा लाइक और शेयर पाने के चक्कर में वह कुछ ऐसी टिप्पणियां करता है, जो कानून के खिलाफ होती हैं। वह मोदी के खिलाफ की गई पोस्ट के लिए अपनी गलती मान रहा है।

chat bot
आपका साथी