आसाराम के साधक ने फांसी का फंदा लगाया,पिता ने लगाया हत्या का आरोप

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम के एक साधक के गुरूवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 17 Feb 2018 02:35 PM (IST) Updated:Sat, 17 Feb 2018 03:00 PM (IST)
आसाराम के साधक ने फांसी का फंदा लगाया,पिता ने लगाया हत्या का आरोप
आसाराम के साधक ने फांसी का फंदा लगाया,पिता ने लगाया हत्या का आरोप

जयपुर,जागरण संवाददाता। नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में पिछले चार साल से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम के एक साधक के गुरूवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है। हरियाणा के भिवानी निवासी साधक अमित पिछले 11 सालों से आसाराम के जोधपुर स्थित आश्रम में रह रहा था।

वह आसाराम के अनन्य साधकों में शामिल था। गुरूवार देर रात आश्रम के ही एक कमरे में उसका शव पंखे से लटका हुआ नजर आया तो वहां मौजूद अन्य लोगों ने पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने आश्रम में पहुंचकर शव को  नीचे उतारा और फिर पोस्टमार्टम कराया । पुलिस की सूचना पर अमित के परिजन शुक्रवार को जोधपुर पहुंच गए । अमित के पिता विजय सिंह ने  आसाराम के गुर्गों पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है।

विजय सिंह का कहना है कि अमित आसाराम और उसके गुर्गों के सभी कारनामों के बारे में जानता था,इसलिए उसको पंखे से लटका कर मार दिया गया।

इधर मामले की जांच कर रहे पुलिस थाना अधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस की टीम पहुंची तो शव फांसी का फंदा लगाकर पंखे पर लटका हुआ मिला था । उन्होंने बताया कि मृतक अमित के पिता की रिपोर्ट सहित अन्य पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है । 

chat bot
आपका साथी