व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश हुए आसाराम

आसाराम के लिए अब कदम उठाना भी मुश्किल हो गया है। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में ढ़ाई वर्ष से जोधपुर जेल में बंद आसाराम को सोमवार को व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश किया गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 03 May 2016 02:54 AM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 03:04 AM (IST)
व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश हुए आसाराम

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। करीब ढ़ाई वर्ष पूर्व तक समर्थकों के बीच आये दिन मंच पर थिरकने वाले आसाराम के लिए अब कदम उठाना भी मुश्किल हो गया है। नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में ढ़ाई वर्ष से जोधपुर जेल में बंद आसाराम को सोमवार को व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश किया गया। बहुत थके और कमजोर दिख रहे आसाराम बड़ी मुश्किल से पुलिस वाहन से नीचे उतर व्हील चेयर पर बैठ सके। उन्होंने अपनी तबीयत के बारे में किसी सवाल का जवाब तक नहीं दिया।

कुछ दिन पूर्व आसाराम ने जेल प्रशासन से अपने पांव में दर्द बढऩे की शिकायत की। आसाराम का कहना था कि तेज दर्द के कारण उनके लिए चलना भी मुश्किल हो गया है। जेल प्रशासन ने बाहर से चिकित्सकों को बुलवा कर उनकी जांच कराई।

चिकित्सकों ने सायटिका की समस्या बताते हुए उन्हें पांच दिन आराम करने की सलाह दी। इसके बाद उन्हें सोमवार को पहली बार व्हील चेयर पर बैठाकर कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले भी आसाराम कई बार अपनी बीमारी का तर्क देकर जमानत हासिल करने का प्रयास कर चुके है।

उच्चतम न्यायालय के आदेश पर उनकी दिल्ली स्थित एम्स में मेडिकल बोर्ड की तरफ से सम्पूर्ण जांच की गई। इस जांच में आसाराम को पूर्णतया स्वस्थ करार दिया गया। साथ ही कहा गया कि छोटी-छोटी बीमारियों का इलाज जोधपुर जेल में हो सकता है।

chat bot
आपका साथी