Tarn Taran: चौथी बार चोरों ने बनाया निशाना, पुलिस मांगती है नजराना; पुलिस को बताने के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई

होशियारपुर निवासी प्रताप सिंह द्वारा बाजार में कपड़े का शोरूम खोला गया जिसमें चल रहे काम के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा चोरी की वारदात को चार बार अंजाम दिया जा चुका है। जब शिकायत लेकर पुलिस के पास जाया तो थाना जाता तो तैनात कर्मचारियों द्वारा नजराना मांगा जाता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2023 02:27 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2023 02:27 PM (IST)
Tarn Taran: चौथी बार चोरों ने बनाया निशाना, पुलिस मांगती है नजराना; पुलिस को बताने के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई
चौथी बार चोरों ने बनाया निशाना, पुलिस मांगती है नजराना

तरनतारन, जागरण संवाददाता : जिला होशियारपुर निवासी प्रताप सिंह द्वारा गार्द बाजार में कपड़े का शोरूम खोला गया है। जिसके लिए चल रहे कामकाज के दौरान अज्ञात लोगों द्वारा चोरी की वारदात को चार बार अंजाम दिया जा चुका है। इस बाबत जब भी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचाई जाती है तो थाना सिटी में तैनात कर्मचारियों द्वारा नजराना मांगा जाता है। हैरानी की बात यह है कि मामला एसपी और डीएसपी के ध्यान में लाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

30 व 31 दिसंबर की रात हुई थी चोरी

मोहल्ला नानकसर निवासी तरसेम सिंह खालसा ने बताया कि जिला होशियारपुर के हरियाणा निवासी प्रताप सिंह के साथ उनका पारिवारिक रिश्ता है। प्रताप सिंह द्वारा शिवाला मंदिर के समीप (गार्द बाजार में) शोरूम खोलने के लिए कामकाज करवाया जा रहा है। जिसकी देखभाल तरसेम सिंह खालसा खुद करते है। उन्होंने बताया कि निर्माणाधीन शोरूम में तीन माह के दौरान चार बार चोरी हो चुकी है। 30 दिसंबर व 31 दिसंबर की रात को आरोपितों द्वारा एसी और बिजली की वायरिंग की तारें व कॉपर चोरी कर ली गई। कुल दो लाख के नुकसान बाबत लिखित शिकायत दी गई तो थाने में मौजूद कर्मियों ने यह कहते कार्रवाई नहीं की कि नए साल मौके कुछ नजराना दिया जाए।

चार लाख का हुआ नुकसान - पुलिस ने नहीं की कार्रवाई 

तरसेम सिंह खालसा ने बताया कि एक फरवरी को अज्ञात लोगों ने तीसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया। थाना सिटी में लिखित शिकायत देने पहुंचे तो जवाब मिला कि सभी एएसआई वीआईपी ड्यूटी पर गए है। इसी तरह तीन फरवरी की सुबह को पांच बजे अज्ञात लोग दोबारा आए और कीमती सामान चोरी करके ले गए। तरसेम सिंह खालसा ने बताया कि करीब चार लाख का नुकसान हो चुका है, परंतु पुलिस कार्रवाई नहीं करती।

थाना प्रभारी की होगी जवाब तलब

एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान कहते है कि चोरी के मामले में शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई क्यों नहीं हुई, इस बाबत थाना प्रभारी से जवाब तलबी की जाएगी। साथ ही संबंधित ड्यूटी अफसर के खिलाफ जांच भी होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिस थाने में लापरवाही का मामला सामने आता है तो संबंधित थाना प्रभारी खिलाफ भी एक्शन होगा।

chat bot
आपका साथी