अधिक ब्याज दिलाने के नाम पर पूर्व डीएसपी समेत 45 लोगों से 50 लाख ठगे

पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी ने मोहल्ला जसवंत सिंह वाला निवासी गुरदेव सिंह के खिलाफ करीब 50 लाख की ठगी मारने का मुकदमा दर्ज करवाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:32 PM (IST)
अधिक ब्याज दिलाने के नाम पर पूर्व डीएसपी समेत 45 लोगों से 50 लाख ठगे
अधिक ब्याज दिलाने के नाम पर पूर्व डीएसपी समेत 45 लोगों से 50 लाख ठगे

जासं, तरनतारन : पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी गुरमेज सिंह निवासी गुरु नानक कालोनी पट्टी ने मोहल्ला जसवंत सिंह वाला (तरनतारन) निवासी गुरदेव सिंह के खिलाफ करीब 50 लाख की ठगी मारने का मुकदमा दर्ज करवाया है। यह मुकदमा 22 अप्रैल को दी शिकायत की जांच के बाद शनिवार को दर्ज किया गया।

पूर्व डीएसपी गुरमेज सिंह ने बताया कि मोहल्ला जसवंत सिंह वाला निवासी गुरदेव सिंह ने रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी के नाम पर कंपनी बनाकर बैंक से अधिक ब्याज दिलाने के नाम पर पैसे लेने शुरू किए थे। जब उससे पैसे वापस मांगे तो उसने नहीं लौटाए। गुरदेव सिंह ने पूर्व डीएसपी गुरमेज, उनकी पत्नी के अलावा करीब 45 लोगों से एक लाख से लेकर सवा लाख की राशि ली। कई लोगों ने अपनी एफडी तुड़वाकर गुरदेव सिंह को पैसे जमा करवाए। लोगों से पैसे लेकर एफडी सर्टिफिकेट तो दिए। परंतु बाद में पैसे नहीं लौटाए। गुरमेज सिंह ने बताया कि 22 अप्रैल को शिकायत दी गई। इसकी जांच डीएसपी (स्पेशल क्राइम ब्रांच) ने की। जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना पट्टी के प्रभारी परविदर सिंह नागोके ने आरोपित गुरदेव सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी पता लगाया जा रहा है कि उसकी बनाई कंपनी रजिस्टर्ड है या नहीं।

chat bot
आपका साथी