Tarantaran: विधायक सोहल की कोठी समक्ष दिव्यांग कर्मियों का धरना, रोष मार्च निकाला

Tarantaran पंजाब दिव्यांग एक्शन कमेटी ने नगर कौंसिल में तैनात दो दिव्यांग महिला कर्मियों को नौकरी से हटाने के खिलाफ विधायक कश्मीर सिंह सोहल के आवास समक्ष धरना दिया। इस उपरांत दिव्यांगों ने पूरे शहर में रोष मार्च निकालकर आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: Publish:Wed, 23 Nov 2022 08:15 PM (IST) Updated:Wed, 23 Nov 2022 08:17 PM (IST)
Tarantaran: विधायक सोहल की कोठी समक्ष दिव्यांग कर्मियों का धरना, रोष मार्च निकाला
Tarantaran: विधायक सोहल की कोठी समक्ष दिव्यांग कर्मियों का धरना, रोष मार्च निकाला : जागरण

तरनतारन, जागरण संवाददाता: पंजाब दिव्यांग एक्शन कमेटी ने नगर कौंसिल में तैनात दो दिव्यांग महिला कर्मियों को नौकरी से हटाने के खिलाफ विधायक कश्मीर सिंह सोहल के आवास समक्ष धरना दिया। इस उपरांत दिव्यांगों ने पूरे शहर में रोष मार्च निकालकर आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

एक्शन कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष लखबीर सिंह सैनी व जिला अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह गिल ने बताया कि नगर कौंसिल में तैनात दिव्यांग कर्मचारी सुखजीत कौर व रजनी रंधावा को एसडीएम की तरफ से विधायक सोहल के दखल से नौकरी से हटा दिया गया।

गुरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि चुनाव के दौर में आम आदमी पार्टी की तरफ से बेरोजगारों को रोजगार देने का दम भरा जाता था, लेकिन सरकार बनते ही मुलाजिम विरोधी फैसले लिए जा रहे है। दिव्यांग महिला कर्मियों को दोबारा नौकरी पर रखा जाए।

छह माह से दोनों कमियों को नगर कौंसिल द्वारा जानबूझकर तनख्वाह भी नहीं दी गई। सोनू जौहल, हरजिंदर सिंह, गुरबख्श सिंह बंटी, मंगल सिंह, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, राजबीर सिंह, महिल सिंह, भूपिंदर सिंह, बलविंदर सिंह, कुलदीप सिंह, बाबा सोमा सिंह, गुरदेव सिंह ने भी अपने विचार रखे।

सभ्रवाल व पन्नू ने दिया एक्शन कमेटी को समर्थन

भगवान वाल्मीकि नशा मुक्त समाज संगठन के प्रदेश चेयरमैन सुनील सभ्रवाल, सीपीएम के नेता दलविंदर सिंह पन्नू ने दिव्यांग एक्शन कमेटी को अपना समर्थन देते हुए कहा कि नौकरी से निकाली गई दिव्यांग कर्मियों को अगर दोबारा बहाल न किया तो राज्यभर में आप के मंत्रियों और विधायकों के पुतले जलाए जाएंगे। सुनील सभ्रवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार रोजगार छीनने का काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी