अनलॉक-1 के बावजूद नहीं लौटी सरकारी कार्यालयों में रौनक

। अनलॉक-1 में बेशक सरकार ने सभी सरकारी विभाग खोलने के आदेश दे दिए हैं। परंतु जिले में यह आदेश पूरी तरह से लागू नहीं हो पाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 05:04 PM (IST)
अनलॉक-1 के बावजूद नहीं लौटी सरकारी कार्यालयों में रौनक
अनलॉक-1 के बावजूद नहीं लौटी सरकारी कार्यालयों में रौनक

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : अनलॉक-1 में बेशक सरकार ने सभी सरकारी विभाग खोलने के आदेश दे दिए हैं। परंतु जिले में यह आदेश पूरी तरह से लागू नहीं हो पाए हैं। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अभी भी कई कार्यालयों पर ताले लगे हैं तो कुछ दफ्तर खुले होने के बावजूद स्टाफ के न आने पर वे सूने पड़े हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर तीन दिन से ताला लगा हुआ है। जबकि जिला भलाई अफसर बिक्रमजीत सिंह पुरेवाल की भी अपने कार्यालय में अभी तक एंट्री नहीं हो पाई। यहां पर बुधवार को काम के सिलसिले में आए नौ लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।

मंगल सिंह, अनूप सिंह, सौदागर सिंह व बलजिंदर कौर ने बताया कि वे तीन दिन से जिला भलाई अफसर से मिलने लिए आ रहे हैं। शगुन स्कीम के मामले में लगातार तीन दिन से चक्कर काटने के बावजूद अधिकारी नहीं मिल रहे। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बनाए गए सेवा केंद्र को खुले भले ही एक सप्ताह गुजर चुका है, परंतु यहां आने वाले लोगों की संख्या बहुत कम है। सोमवार को यहां 14, मंगलवार को 22 और बुधवार को केवल नौ ही लोग पहुंचे।

काम के सिलसिले में पहुंचे बाऊ राम ने बताया कि सेवा केंद्र में प्रवेश करने से पहले एक कर्मचारी ने उसे हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर दिया।

वहीं, जिला कृषि अधिकारी के कार्यालय में तैनात स्टाफ द्वारा मास्क न पहनने की शिकायत डीसी के पास पहुंची है। जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बुधवार को गर्मी के कारण जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में लोगों की आमद काफी कम रही, यहां पेयजल की भी कोई व्यवस्था नजर नहीं आई। ठोस कार्रवाई के दिए हैं आदेश: डीसी

डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि शरीरिक दूरी, सैनिटाइजर का प्रयोग, मास्क पहनने को लेकर जारी आदेशों को सख्ती से लागू करने लिए विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं। जिस भी कार्यालय में अधिकारियों की लापरवाही सामने आएगी, ठोस कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भले ही सरकारी कार्यालय खुल गए हैं। परंतु उन्हीं लोगों को ही आना चाहिए, जिन्हें जरूरी काम है। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के एंट्री गेट पर तैनात स्टाफ को सैनिटाइजर मुहैया करवाया गया है।

chat bot
आपका साथी