नौजवानों ने किया राजनीतिक नेताओं की नो एंट्री का एलान

सब डिवीजन भवानीगढ़ के गांव रामपुरा में किसानों ने राजनीतिक पार्टियों के नेताओं विधायकों व मंत्रियों के आने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 05:11 PM (IST)
नौजवानों ने किया राजनीतिक नेताओं की नो एंट्री का एलान
नौजवानों ने किया राजनीतिक नेताओं की नो एंट्री का एलान

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

सब डिवीजन भवानीगढ़ के गांव रामपुरा में किसानों ने राजनीतिक पार्टियों के नेताओं, विधायकों व मंत्रियों के आने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है। इसकी शुरुआत गांव के नौजवानों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन करके की। इससे पहले गांव के बाबा पोथी वाला डेरे में इक्ट्ठा हुए किसानों व महिलाओं द्वारा केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

भाकियू उगराहां के किसान नेता प्रितपाल सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में विभिन्न गांवों द्वारा राजनीतिक नेताओं के किए जा रहे विरोध को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिशें की जा रही हैं। राजनेताओं द्वारा बयान देकर प्रमाणित करने की कोशिश की जा रही है कि नेताओं का विरोध 32 किसान संगठनों के फैसले पर नहीं किया जा रहा, परन्तु यह सच नहीं है। केंद्र सरकार की नीतियों को देखते हुए पंजाब के गांवों में विरोध तेज हो गया है। किसान रोजाना कहीं न कहीं राजनेताओं का घेराव करते हैं। गांव निवासियों ने प्रस्ताव पास करते हुए एलान किया कि यदि गांव में कोई भी राजनीतिक पार्टी का नेता दाखिल होगा उसका घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार किसान हितैषी है तो वह धरने में आकर उनका साथ दे। गांव की सरपंच के पति काला सिंह ने गांव निवासियों को एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी