गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में विश्व पुस्तक व कॉपीराइट दिवस मनाया

वि संगरूर स्थानीय गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल की प्रबंधक कमेटी द्वारा पुस्तकों की महत्ता प्रति बच्चों को जागरुक करने के लिए 12वीं कक्षा के छात्रों की एक विशेष सभा द्वारा विश्व पुस्तक व कॉपीराइट दिवस का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 03:59 PM (IST)
गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में विश्व पुस्तक व कॉपीराइट दिवस मनाया
गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल में विश्व पुस्तक व कॉपीराइट दिवस मनाया

जागरण संवाददाता, वि (संगरूर) :

स्थानीय गोल्डन अर्थ ग्लोबल स्कूल की प्रबंधक कमेटी द्वारा पुस्तकों की महत्ता प्रति बच्चों को जागरुक करने के लिए 12वीं कक्षा के छात्रों की एक विशेष सभा द्वारा 'विश्व पुस्तक व कॉपीराइट दिवस' का आयोजन किया गया। गत वर्ष की परीक्षाओं में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाले छात्रों व पुस्तकालय में जाकर सबसे ज्यादा पुस्तकें पढ़ने वाले छात्रों को पुस्तकें देकर सम्मानित किया गया। समारोह का आरंभ प्रार्थना सभा के साथ किया गया। इस उपरांत छात्रों को पुस्तकों के अध्ययन से होने वाले लाभ संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई। छात्रों को बताया गया कि किताबों से अच्छा कोई दोस्त नहीं है। यह वो मित्र हैं जो आपका साथ कभी नहीं छोड़ती हैं। पुस्तकें ज्ञान तथा नैतिकता की संदेशवाहक, अखंड संपत्ति व विभिन्न प्रकार की संस्कृति हेतु एक खिड़की का काम करती हैं। 11वीं कक्षा के छात्रों द्वारा किताबों के प्रति छात्रों का रुझान बढ़ाने के उद्देश्य से भाषण भी प्रस्तुत किए गए।

समारोह में शामिल स्कूल के डायरेक्टर तेजिदर सिंह वालिया ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने छात्रों को भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। स्कूल की प्रधानाचार्या हरदीप कौर ने भी पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई देते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

chat bot
आपका साथी