संगरूर के कालेजों में मनाया गया वोटर दिवस, मतदान करने का दिया संदेश

अकाल डिग्री कालेज फार वूमैन संगरूर में राष्ट्रीय वोटर दिवस पर कालेज के लीगल लिटरेसी सेल की ओर से वर्ष की थीम मेकिग अवर वोटर एमपावर्ड विजिलेट पर आधारित पोस्टर व भाषण प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:56 PM (IST)
संगरूर के कालेजों में मनाया गया वोटर दिवस, मतदान करने का दिया संदेश
संगरूर के कालेजों में मनाया गया वोटर दिवस, मतदान करने का दिया संदेश

जागरण टीम, संगरूर

अकाल डिग्री कालेज फार वूमैन संगरूर में राष्ट्रीय वोटर दिवस पर कालेज के लीगल लिटरेसी सेल की ओर से वर्ष की थीम मेकिग अवर वोटर एमपावर्ड, विजिलेट पर आधारित पोस्टर व भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। लीगल लिटरेसी सेल के इंचार्ज प्रो. दीपांशु शर्मा व एनएसएस इंचार्ज हरप्रीत कौर विशेष तौर पर शामिल हुए। पोस्टर मेकिग मुकाबले में बीकाम भाग तीसरा की छात्रा रिया ने पहला, अमनप्रीत कौर ने दूसरा, बीए भाग पहला की परमिंदर कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। भाषण प्रतियोगिता में बीए भाग दूसरा की छात्रा डिकी ने पहला, बीकाम भाग तीसरा की किरणजोत ने दूसरा व अंजली ने तीसरा स्थान हासिल किया। कालेज प्रिसिपल डा. सुखमीन सिद्धू द्वारा विजेताओं को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

उधर, मालेरकोटला के सरकारी कालेज में प्रिसिपल डा. हरसिमरत कौर के नेतृत्व व उपप्रिसिपल मोहम्मद इरफान की देखरेख में वोटर दिवस मनाया गया। इसमें एनएसएस कोआर्डिनेटर व स्वीप नोडल अफसर अरविद कौर द्वारा छात्रों को वोट की महत्ता के बारे में बताते हुए सही तरीके से वोट इस्तेमाल करने हेतु शपथ दिलाई गई। विद्यार्थियों को मतदान का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया गया।

इस मौके पर प्रो. डेजी जैन, अलोक कुमार, वनीत कुमार, मनप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे। उधर, दिड़बा नगर पंचायत में एसडीएम डा. सिमरजीत कौर के नेतृत्व में वोटर दिवस मनाया गया। एसडीएम द्वारा लोगों को अपनी वोट का सही इस्तेमाल करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सही आयु आने पर अपने बच्चों की जरूरी वोट बनवाएं। सरकारी हाई स्कूल कमालपुर में भी वोटर दिवस के दौरान छात्रों को वोट डालने की शपथ दिलाई गई।

chat bot
आपका साथी