गुलाब जामुनों के टब में मिली मरी मक्खियां, फूड सेफ्टी टीम ने भरे 17 सैंपल

अमरगढ़ (संगरूर) त्योहारों के सीजन में मिलावटी मिठाईयों व अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए सेहत विभाग की ओर से इलाके में तेजी से सैंपलिग की जा रही है। इसी कड़ी के तहत मंगलवार को फूड सेफ्टी टीम के एसिस्टेंट फूड कमिश्नर रविदर गर्ग व फूड सेफ्टी अफसर विद्या गोस्वामी ने कस्बा अमरगढ़ में दबिश दी। टीम ने पटियाला स्वीट्स शारदा स्वीट्स शर्मा स्वीट्स न्यू शर्मा स्वीट्स हैपी हलवाई व बीकानेर मिष्ठान भंडार आदि से मिठाई के सैंपल भरे गए परंतु जब टीम चेकिग करने के लिए शर्मा स्वीट्स शाप पर पहुंची

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 11:16 PM (IST)
गुलाब जामुनों के टब में मिली मरी मक्खियां, फूड सेफ्टी टीम ने भरे 17 सैंपल
गुलाब जामुनों के टब में मिली मरी मक्खियां, फूड सेफ्टी टीम ने भरे 17 सैंपल

संवाद सूत्र, अमरगढ़ (संगरूर) :

त्योहारों के सीजन में मिलावटी मिठाइयों व अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए सेहत विभाग की ओर से इलाके में तेजी से सेंपलिग की जा रही है। इसी कड़ी के तहत मंगलवार को फूड सेफ्टी टीम के असिस्टेंट फूड कमिश्नर रविदर गर्ग व फूड सेफ्टी अफसर विद्या गोस्वामी ने कस्बा अमरगढ़ में दबिश दी। टीम ने पटियाला स्वीट्स, शारदा स्वीट्स, शर्मा स्वीट्स, न्यू शर्मा स्वीट्स, हैप्पी हलवाई व बीकानेर मिष्ठान भंडार आदि से मिठाई के सैंपल भरे गए, परंतु जब टीम चेकिग करने के लिए शर्मा स्वीट्स शाप पर पहुंची तो दुकान के भीतर बिना ढके हुए गुलाब जामुन व अन्य मिठाइयां टब में पड़ी मिली, जिन पर मक्खियां भिनभिना रही थी। काफी मक्खियां मरी हुई इस टब में पड़ी। इस दौरान कवरेज कर रहे कई पत्रकारों से दुकानदार उलझ गया और अन्य लोग जमा हो गए, जिसके बाद दुकानदार ने अपने साथियों, दुकानदारों के साथ मिलकर मेन रोड धरना लगाकर आवाजाही ठप की।

उधर, पत्रकारों ने दुकानदार के खिलाफ थाना प्रमुख को लिखित शिकायत सौंपी। सेहत विभाग की टीम ने मौके पर से बर्फी व गुलाब जामुन सहित अन्य खाद्य पदार्थों के छह सैंपल भरे। सेहत विभाग की टीम से रविदर गर्ग ने कहा कि छह सैंपल भरे गए हैं। इन्हें जांच के लिए भेज दिया जाएगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर दुकानदार के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। उधर, फूड सेफ्टी टीम ने असिस्टेंट फूड कमिश्नर रविदर गर्ग व फूड सेफ्टी अफसर विद्या गोस्वामी की अगुआई में विभिन्न दुकानों से सैंपल लिए गए। शेरपुर, मालेरकोटला क्षेत्रों में करियाना की दुकानों व होटलों से दूध, घी, दूध उत्पादों के 11 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वे फूड सेफ्टी लाइसेंस बनाकर ही काम करें। यदि बिना लाइसेंस काम करता कोई दुकानदार पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत 6 माह की सजा भी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी