पुराने पेंशन स्कीम लागू करवाने को कर्मी करेंगे भूख हड़ताल

संगरूर सीपीएफ कर्मचारी यूनियन पंजाब के प्रांतीय प्रधान सुखजीत ¨सह, प्रांतीय महासचिव रणबीर ¨सह, वित्त सचिव अमनदीप ¨सह ने जिला कमेटी संगरूर से बैठक का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 11:02 PM (IST)
पुराने पेंशन स्कीम लागू करवाने को कर्मी करेंगे भूख हड़ताल
पुराने पेंशन स्कीम लागू करवाने को कर्मी करेंगे भूख हड़ताल

जागरण संवाददाता, संगरूर : सीपीएफ कर्मचारी यूनियन पंजाब के प्रांतीय प्रधान सुखजीत ¨सह, प्रांतीय महासचिव रणबीर ¨सह, वित्त सचिव अमनदीप ¨सह ने जिला कमेटी संगरूर से बैठक का आयोजन किया। बैठक में जिला प्रधान दीदार ¨सह छोकरा, महासचिव राजवीर बड़रुखां, रू¨पदर शर्मा ब्लाक दिड़बा प्रधान, प्रगट ¨सह बासीअर्ख, प्रवीन कुमार, प्रदीप ¨सह, गुर¨वदर ¨सह, गुरजंट ¨सह, गुरप्रीत ¨सह द्वारा प्रांतीय नेताओं का स्वागत किया गया। बैठक उपरांत प्रांतीय मीडिया इंचार्ज राजवीर बड़रुखां ने कहा कि वर्ष 2004 के बाद भर्ती हुए समूचे विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम के घेरे में लेकर आने के लिए सीबीएफ कर्मचारी यूनियन पंजाब पिछले लंबे समय से लगातार संघर्ष करती आ रही है। इसी लड़ी के तहत नेशनल मूवमेंट आफ ओल्ड पेंशन स्कीम के अधीन पेंशन से वंचित मुलाजिमों द्वारा एकजुट होकर 28 अक्टूबर को देशभर के समूह सांसदों की रिहायशों के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल की जाएगी। वहीं लोकसभा सांसदों को मांग पत्र सौंपकर राज्य व केंद्र सरकार को पुराने पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग की जाएगी।

प्रांतीय प्रधान सुखजीत ¨सह ने कहा कि पंजाब में सीपीएफ कर्मचारी यूनियन पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करवाने के लिए संघर्ष कर रही है, वहीं देशभर में 50 लाख पीड़ित मुलाजिम 26 नवंबर को संसद भवन का घेराव करेंगे, क्योंकि देश के विभिन्न राज्यों में विभिन्न समय की सरकारों के मुलाजिमों व एनपीएस, सीपीएफ स्कीम लागू करके उनके बुढ़ापे का सहारा छीन लिया गया है। जिला प्रधान दीदार ¨सह ने कहा कि जिला संगरूर के समूह मुलाजिम भारी गिनती में 28 अक्टूबर को भूख हड़ताल के संघर्ष में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी