साझा अध्यापक मोर्चा ने किया विधायक की कोठी का घेराव

दिड़बा संगरूर सांझा अध्यापक मोर्चा के बैनर तले अध्यापक, मुलाजिमों, किसानों, मजदूरों व विद्यार्थी संगठनों द्वारा विधायक सुरजीत ¨सह धीमान की कोठी का घेराव किया गया। इससे पहले संगठनों ने शहर में रोष मार्च निकाला। विधायक धीमान की कोठी से कुछ दूरी पर थाना प्रमुख इंद्रपाल ¨सह की अगुआई में पुलिस ने धरनाकारियों को रोक लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 06:45 PM (IST)
साझा अध्यापक मोर्चा ने किया विधायक की कोठी का घेराव
साझा अध्यापक मोर्चा ने किया विधायक की कोठी का घेराव

जेएनएन, दिड़बा (संगरूर) : साझा अध्यापक मोर्चा के बैनर तले अध्यापक, मुलाजिमों, किसानों, मजदूरों व विद्यार्थी संगठनों द्वारा विधायक सुरजीत ¨सह धीमान की कोठी का घेराव किया गया। इससे पहले संगठनों ने शहर में रोष मार्च निकाला। विधायक धीमान की कोठी से कुछ दूरी पर थाना प्रमुख इंद्रपाल ¨सह की अगुआई में पुलिस ने धरनाकारियों को रोक लिया, जिस कारण पुलिस व अध्यापकों में धक्कामुक्की भी हुई।

अध्यापक नेता देवी दयाल, कुलदीप ¨सह, गुरप्रीत ¨सह, पर¨मदर लोंगोवाल, तरसेम ¨सह, दर्शन ¨सह, जसवंत ¨सह, कुल¨वदर ¨सह, भीम ¨सह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अध्यापकों के वेतन में कटौती करने, अध्यापकों की जायज मांगों की पूर्ति न करने, सरकारी स्कूलों को निजीकरण के हाथों में देकर अध्यापकों का शोषण करना चाहती है। सरकार अध्यापकों की मांगें मानने की बजाए अध्यापकों की दूर-दराज बदलियां करके अध्यापकों को धमकाया जा रहा है, ¨कतु अध्यापक इन धक्केशाहियों से डरने वाले नहीं। उन्होंने कहा कि सियासी पार्टियों द्वारा चुनावों के समय जारी किए जाते चुनाव मैनीफेस्टों को लागू न करने पर कानूनी कार्रवाई की जाए। 18 नवंबर को अमृतसर में शिक्षा मंत्री व ब¨ठडा में वित्तमंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। विधायक सुरजीत ¨सह धीमान की गैर हाजरी में यूथ कांग्रेस नेता जस¨वदर ¨सह धीमान को ज्ञापन दिया गया। इस मौके नायब ¨सह रटोलां, कुलवीर ¨सह, दीनानाथ, सतगुर ¨सह, सुखपाल ¨सह, हरभगवान गुरने, सुख¨जदर ¨सह, बलदेव ¨सह, रघवीर ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी