सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए मुआवजा... संगरूर में शराब से मरने वालों के परिजनों के समर्थन में आई SAD, किया धरना-प्रदर्शन

Punjab Poisonous Liquor Case पंजाब के संगरूर में मौत का आंकड़ा 21 पहुंच गया है। जहरीली शराब नेअब तक 21 लोगों की जान ले ली है। इससे पहले (Punjab News) जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बाबत शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने धरना किया और मृतकों के परिजनों को मुआवजा और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Thu, 28 Mar 2024 04:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 04:53 PM (IST)
सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए मुआवजा... संगरूर में शराब से मरने वालों के परिजनों के समर्थन में आई SAD, किया धरना-प्रदर्शन
सरकारी नौकरी और 20 लाख रुपए मुआवजा... संगरूर में शराब से मरने वालों के परिजनों के समर्थन में आई SAD

HighLights

  • पंजाब सरकार खिलाफ शिअद (ब) ने लगाया धरना
  • शराब से मरने वालों के परिजनों को मिले बीस लाख रुपए और सरकारी नौकरी
  • जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 21 पहुंची

जागरण संवाददाता, संगरूर। Punjab Poisonous Liquor Case: दिड़बा के गांव गुज्जरां, ढंडोली कलां व सुनाम के रविदासपुरा टिब्बी में जहरीली व नकली शराब पीने से मारे गए 21 लोगों के परिवारों को मुआवजा राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग को लेकर शिरोमणि अकाली दल द्वारा वीरवार को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के समक्ष धरना लगाया।

पीड़ितों की आर्थिक मदद करे सरकार

धरने दौरान पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा, जिला प्रधान तेजिंदर सिहं संघरेड़ी, हलका इंचार्ज विनरजीत सिंह गोल्डी व कोर कमेटी कार्यकर्ता व पूर्व विधायक इकबाल सिंह झूंदा ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद प्रदान करने से आनाकानी कर रही है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद, नौकरी दिलाने के साथ ही शराब कांड के असल आरोपितों को सख्त सजा दिलाने की खातिर कड़ा संघर्ष किया जाएगा। धरने उपरांत डीसी संगरूर को मांग पत्र सौंपा गया।

20 तारीख को मिली सूचना

बता दें कि पंजाब के संगरूर जिले में नकली जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत हो गई है। गई 20 तारीख को पंजाब के संगरूर दिड़बा के गांव गुजरां में शराब पीने से चार व्यक्तियों की मौत की खबर सामने आई। जानकारी के अनुसार भोला सिंह (50) निर्मल सिंह (42) प्रगत सिंह (42) व जगजीत सिंह (30) की मौत हो गई। चार मौतों से गांव में शोक की लहर है। दिड़बा थाने की पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई है। मृतक दलित परिवार से हैं

chat bot
आपका साथी