बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज की निदा

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन का पक्का मोर्चा रविवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:17 PM (IST)
बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज की निदा
बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज की निदा

जागरण संवाददाता, संगरूर

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी के समक्ष आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन का पक्का मोर्चा रविवार को भी जारी रहा। धरने के दौरान आल इंडिया फेडरेशन आफ आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स की राष्ट्रीय प्रधान ऊषा रानी ने रविवार को पटियाला में बेरोजगार अध्यापकों पर हुए लाठीचार्ज की सख्त शब्दों में निदा की।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने चुनाव के समय किए वादों से मुकर गई है। सत्ता में आने से पहले घर-घर रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने की बजाय उन पर लाठियां बरसाई गईं, जिसे कभी बर्दाशत नहीं किया जाएगा। आंगनबाड़ी वर्कर व हैल्पर गत लंबे समय से शिक्षा मंत्री की कोठी समक्ष धरना लगाए बैठे हुए हैं लेकिन शिक्षा मंत्री उनकी मांगों पर ध्यान न देकर कोठी आना ही छोड़ गए हैं।

रविवार के धरने में खन्ना ब्लाक जिला लुधियाना की वर्कर व हेल्पर ब्लॉक प्रधान अमरजीत कौर के नेतृत्व में शामिल हुईं। पंजाब सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मांग की कि तीन से छह वर्ष के बच्चों का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्रों में यकीनी बनाया जाए, आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों से अतिरिक्त काम न लिया जाए, आंगनबाड़ी बिल्डिगों का किराया जारी किया जाए।

chat bot
आपका साथी