12 घंटों में पुलिस तीनों हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार

मालेरकोटला (संगरूर) सोमवार कोर् इद के पवित्र त्योहार पर महज छह हजार रुपये के लिए कत्ल का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 05:29 PM (IST)
12 घंटों में पुलिस तीनों हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार
12 घंटों में पुलिस तीनों हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मालेरकोटला (संगरूर) : सोमवार को ईद के पवित्र त्योहार पर महज छह हजार रुपये के लिए कत्ल किए गए युवक के हत्यारोपितों के कातिलों को स्थानीय पुलिस 12 घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान सामने आया कि युवक ने इनके छह हजार रुपये वापस करने से इंकार कर दिया था, जिस कारण विवाद हो गया। विवाद के बाद हमलावरों ने तेजधार हथियारों से हमला करके युवक को मौत के घाट उतार दिया।

एसपी मालेरकोटला मनजीत सिंह बराड़ ने बताया कि जमालपुरा के रहने वाले मोहम्मद श्मशाद उर्फ पैंटरो का छह हजार रुपये के लेनदेन के दौरान हुए झगड़े में तेजधार हथियारों से कत्ल कर दिया गया था। उक्त आरोपितों ने दिए बयान में कहा कि श्मशाद से छह हजार रुपये लेने का झगड़ा था। ईद के दिन श्मशाद अपने साथी के साथ दावत पर जा रहा था कि इन तीनों ने उसे जमालपुरा के करीब घेर लिया। जहां इन्होंने श्मशाद से पैसे की मांग की, लेकिन उसने पैसे देने से इंकार कर दिया। इस बात को लेकर तकरार हो गई तो तीनों ने तेजधार हभियार से श्मशाद पर हमला कर दिया। शमशाद ने अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागकर एक घर में दाखिल हो गया, जहां हत्यारों ने उसका पीछा करके घर से बाहर निकालकर उस पर तेजधार हथियारों से कई वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में अस्पताल लाते हुए उसकी मौत हो गई।

डीएसपी मालेरकोटला सुमित सूद के नेतृत्व में मुख्य अफसर थाना सिटी-वन सब इंस्पेक्टर हरजिदर सिंह व थाना सिटी-टू के प्रमुख इंस्पेक्टर दीपइंद्रपाल सिंह जेजी पर आधारित गठित की टीमों द्वारा छापेमारी करके मोहम्मद शमशाद उर्फ पेंटरों निवासी रमजान बस्ती जमालपुरा के हत्यारों को बारह घंटे में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा वारदात के समय इस्तेमाल किए गए हथियारों को भी बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई दिलशाद के बयान पर कत्ल की विभिन्न धाराओं के तहत थाना सिटी-वन मालेरकोटला में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच दौरान आरोपी सहबाज उर्फ गोमा व रहमान उर्फ मोटा सत्तार निवासी गांव हथोआ दोनों सगे भाइयों व सुहेल उर्फ मच्छर निवासी मोहल्ला घुमियारा वाला जमालपुरा मालेरकोटला को सरोंद रोड से गिरफ्तार किया गया। दूसरी तरफ मालेरकोटला के सिविल अस्पताल में मृतक श्मशाद की लाश का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी