पेंटिग मुकाबले में हरदीप सिंह प्रथम

सीनियर सिटीजन भलाई संस्था के मुख्य कार्यालय बनासर बाग में सतीश कपूर जिला समाजिक सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में पोषण अभियान स्कीम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को पौष्टिक खाने के लिए जागरूक किया गया। समागम में सीनियर सिटीजन के बीच पेटिग म्यूजिकल चेयर वाक छोटी रेस मुकाबले भी करवाए गए। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर एसडीएम बबनदीप सिंह वालिया पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:08 AM (IST)
पेंटिग मुकाबले में हरदीप सिंह प्रथम
पेंटिग मुकाबले में हरदीप सिंह प्रथम

जागरण संवाददाता, संगरूर :

सीनियर सिटीजन भलाई संस्था के मुख्य कार्यालय बनासर बाग में सतीश कपूर जिला समाजिक सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में पोषण अभियान स्कीम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को पौष्टिक खाने के लिए जागरूक किया गया। समागम में सीनियर सिटीजन के बीच पेटिग, म्यूजिकल चेयर, वाक, छोटी रेस मुकाबले भी करवाए गए। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर एसडीएम बबनदीप सिंह वालिया पहुंचे। संस्था के प्रधान सुरेश गुप्ता, मोहन शर्मा, मलकीत सिंह, वरिदर गुप्ता, प्रवीन बांसल, गुरविदर सिंह सीडीपीओ विशेष तौर पर शामिल हुए।

समागम दौरान विभिन्न बीमारियों के माहिर डाक्टरों की टीम आइएसएम विग के इंचार्ज व युनानी मेडिकल अधिकारी मोहम्मद अकमल ने ठंड से बचाव, उचित भोजन व कुदरती तरीके से बीमारी का इलाज कराने संबंधी विचार रखे। कुदरती इलाज प्रणाली के माहिर डाक्टर हरप्रीत सिंह भंडारी ने कहा कि सर्दियों में अस्थमा व सांस सबंधी बीमारियों की समस्या अधिक देखने को मिलती है। बुजुर्गों में छाती का इंफेक्शन का खतरा पैदा हो जाता है। ऐसे में जुकाम होने पर सोने से पहले पानी की भाप लेना बेहद लाभदायक है। डाक्टर हरबंस सिंह ने बुजुर्गों को विभिन्न कसरत करने को प्रेरित किया। सीनियर सिटीजन व राज्य पेंशनर नेता राज कुमार अरोड़ा ने किए जा रहे समाज भलाई के कार्यो के बारे में जानकारी दी। मंच संचालन कुलदीप सिंह बागी महासचिव ने किया। इस मौके बुजुर्गों के करवाए मुकाबले की जजमेंट मलकीत सिंह खटड़ा, प्रवीन बांसल, गुपाल सेठी, भुपिदर सिंह, चरनजीत सिंह, सधीर बालिया, अमरीक सिंह, बलवंत सिंह, लखवीर सिंह ने निभाई। पेंटिग मुकाबले में हरदीप सिंह ने पहला, प्रोमिला गुप्ता ने दूसरा, राम प्रकाश शर्मा ने तीसरा, दौड़ में तिलक राज ने पहला, सोनाथ गोयल ने दूसरा, गिरधारी लाल ने तीसरा, महिलाओं की दौड़ में उषा सचदेवा, आशा गोयल, पुरुष की निबू रेस में तिलक राज ने पहला, सुखदेव सिंह रत्न ने दूसरा, महिलाओं में निबू रेस में उषा सचदेवा ने पहला, सीता हांस ने दूसरा, आशा गोयल ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस मौके सतवंत सिंह, हरी लाल, रविदर सिंह, मनमोहन सिंह, जसवीर सिंह खालसा, संदेश गुप्ता, गुरदित सिंह, दुर्गा दास, सुभाष अरोड़ा, फकीर चंद, बासदेव कुमार, अवतार सिंह, अमरजीत सिंह, बलवंत सिंह, कुसुम मघान, अजीत कौर के अलावा बड़ी संख्या में सीनियर सिटीजन उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी