केसीटी कॉलेज में खुशी फाउंडेशन ने ईद व वातावरण दिवस मनाया

स्थनीय केसीटी कॉलेज आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी फतेहगढ़ में खुशी फाउंडेशन के सहयोग से ईद-उल-फितर व वातवरण दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Jun 2019 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 04:36 PM (IST)
केसीटी कॉलेज में खुशी फाउंडेशन ने ईद व वातावरण दिवस मनाया
केसीटी कॉलेज में खुशी फाउंडेशन ने ईद व वातावरण दिवस मनाया

जेएनएन, लहरागागा (संगरूर) :

स्थनीय केसीटी कॉलेज आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी फतेहगढ़ में खुशी फाउंडेशन के सहयोग से ईद-उल-फितर व वातवरण दिवस मनाया गया। दिन-प्रतिदिन दूषित हो रहे वातावरण की सुरक्षा के मद्देनजर विद्यार्थियों व स्टाफ द्वारा कॉलेज चेयरमैन मोंटी गर्ग की अगुआई में पौधारोपण किया गया। मोंटी गर्ग ने कहा कि वातावरण दिवस कुदरत व धरती की रक्षा करने व वातावरण के लिए सकारात्मक कार्रवाई करने के उद्देश्य से विश्व में जागरूकता पैदा करने के लिए मनाया जाता है। यह प्रोग्राम संयुक्त राष्ट्र द्वारा चलाया जाता है। यह 1972 में संयुक्त राष्ट्र की आम सभा द्वारा स्थापित किया गया था।

खुशी फाउंडेशन के सचिव रमेश कुमार ने विद्यार्थियों को अपने आसपास व कॉलेज में वातावरण को साफ-सुथरा रखने हेतु सभी बातों का ध्यान रखने को कहा व वातावरण की संभाल को लेकर अपनी जिम्मेवारी निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि नशा करने से भी वातावरण प्रदूषित होता है। कॉलेज में नए विद्यार्थियों को यह प्रण दिलाया गया कि जो भी विद्यार्थी कॉलेज में नया दाखिला ले रहा है, उसे एक पौधा दिया जाएगा व वह विद्यार्थी इस पौधे की संभाल की जिम्मेवारी ले, जब तक वह शिक्षा प्राप्त करता है। इस मौके राम गोपाल गर्ग, रमेश कुमार, नितेश कुमार आदि उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी