कौंसिल दफ्तर को खस्ताहाल इमारत से मिली मुक्ति, कम्यूनिटी सेंटर में किया शिफ्ट

दैनिक जागरण द्वारा गत माह मानसून सीजन दौरान संगरूर की खस्ताहाल जर्जर इमारतों में चल रहे सरकारी दफ्तरों की दशा को उजागर करने के लिए आरंभ किए अभियान रंग लाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:07 AM (IST)
कौंसिल दफ्तर को खस्ताहाल इमारत से मिली मुक्ति, कम्यूनिटी सेंटर में किया शिफ्ट
कौंसिल दफ्तर को खस्ताहाल इमारत से मिली मुक्ति, कम्यूनिटी सेंटर में किया शिफ्ट

जागरण संवाददाता, संगरूर : दैनिक जागरण द्वारा गत माह मानसून सीजन दौरान संगरूर की खस्ताहाल जर्जर इमारतों में चल रहे सरकारी दफ्तरों की दशा को उजागर करने के लिए आरंभ किए अभियान रंग लाया है। दशकों पुरानी नगर कौंसिल की खस्ताहाल इमारत का मसला उठाने के बाद आखिरकार नगर कौंसिल संगरूर की इमारत को शहीद गुरबचन सिंह पतंगा कम्यूनिटी हाल में शिफ्ट कर दिया गया है। शानदार इमारत में नगर कौंसिल दफ्तर शिफ्ट होने से न केवल नगर कौंसिल मुलाजिमों ने राहत की सांस ली है, बल्कि शहर निवासियों को इसका भरपूर फायदा मिलेगा। नगर कौंसिल की जर्जर इमारत को लोक निर्माण विभाग की ओर से असुरक्षित करार दे दिया गया था। कौंसिल के कर्मचारी स्वतंत्रता दिवस के बाद इस इमारत में कामकाज आरंभ कर देंगे।

उल्लेखनीय है कि संगरूर के विकास का बोझ अपने कंधे पर उठाने वाली नगर कौंसिल संगरूर की इमारत पूरी तरह से खस्ताहाल हो चुकी है। इमारत में स्टाफ जहां असुरक्षित है, वहीं रिकार्ड भी खराब होने का भय बना रहता था। नगर कौंसिल दफ्तर के अलावा, जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी, पशु पालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के दफ्तर की खस्ताहाल को भी दैनिक जागऱण ने जर्जर इमारतें अभियान के तहत उजागर किया।

इस अभियान पर प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लिया व नगर कौंसिल के दफ्तर को सुनाम रोड पर सेवा केंद्र के साथ मौजूद नगर सुधार ट्रस्ट के कम्यूनिटी हाल में तबदील करने का फैसला लिया गया। मंगलवार से नगर कौंसिल दफ्तर के पूरे अमले को कम्यूनिटी हाल की इमारत में शिफ्ट कर दिया गया है। नगर कौंसिल का रिकार्ड व अन्य कर्मचारियों को भी शिफ्ट किया जा रहा है, जिसमें कुछ दिन का समय लगेगा। छतों से पानी टपकने से रिकार्ड होता था खराब

नगर कौंसिल के मुलाजिमों ने कहा कि नगर कौंसिल का खस्ताहाल दफ्तर होने के कारण मुलाजिमों को हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इमारत की छतों से पानी टपकने से रिकार्ड खराब होता था। छतों से पलस्तर गिरने से कई बार मुलाजिम घायल हो चुके थे। इस कारण मुलाजिमों में हर वक्त खौफ का माहौल बना रहता था। नगर कौंसिल में कामकाज के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस समस्या को दैनिक जागरण ने बखूबी उजागर किया। लिहाजा नगर कौंसिल को अन्य जगह पर शिफ्ट कर दिया गया। स्वतंत्रता दिवस के बाद नई इमारत में होगा कामकाज

नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर रमेश कुमार ने कहा कि नगर कौंसिल के दफ्तर की इमारत खस्ताहाल होने के कारण मुलाजिमों की सुरक्षा के मद्देनजर ही नगर कौंसिल अमले को कम्यूनिटी सेंटर की इमारत में शिफ्ट किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के बाद नई इमारत में कामकाज आरंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल दफ्तर की इस इमारत की जगह पर जल्द ही नई इमारत का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह नगर कौंसिल दफ्तर से संबंधित अपने कामकाज के लिए अब सुनाम रोड पर मौजूद कम्यूनिटी सेंटर की इमारत पर ही पहुंचे।

chat bot
आपका साथी