पंजाब.. अध्यापक ने डंडे से की पिटाई, छात्र को लगे तीन टांके व अस्पताल में भर्ती

संगरूर नजदीकी गांव काकड़ा में सरकारी हाई स्कूल के एक अध्यापक ने दसवीं कक्षा में पढ़ते एक विद्यार्थी की डंडे से बेरहमी से पिटाई की। आरोप है कि पीड़ित छात्र कंप्यूटर पर गलत तस्वीरें देख रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 06:23 AM (IST)
पंजाब.. अध्यापक ने डंडे से की पिटाई, छात्र को लगे तीन टांके व अस्पताल में भर्ती
पंजाब.. अध्यापक ने डंडे से की पिटाई, छात्र को लगे तीन टांके व अस्पताल में भर्ती

जेएनएन, भवानीगढ़ (संगरूर)

नजदीकी गांव काकड़ा में सरकारी हाई स्कूल में कंप्यूटर अध्यापक ने 10वीं कक्षा में पढ़ते एक छात्र की डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी। इसके कारण पीड़ित छात्र के हाथ में तीन टांके लगे हैं और उसे संगरूर सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

इस बारे में पीड़ित छात्र के मामा भूपिदर सिंह निवासी काकड़ा ने बताया कि उसका 16 वर्षीय भांजा प्रभजोत सिंह सोमवार को स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब घर आया, तो उसका हाथ खून से लथपथ था और उसकी हालत बिगड़ी हुई थी। पूछने पर उसने बताया कि स्कूल में कंप्यूटर कक्षा के दौरान अध्यापक ने कंप्यूटर में कोई गलत तस्वीरें देखने संबंधी कहकर उसे तब तक डंडे से पीटा, जब तक कि डंडा टूट नहीं गया। जबकि पीड़ित छात्र का कहना है कि वह कंप्यूटर पर ऐसा कुछ भी नहीं देख रहा था। इस बारे में पीड़ित छात्र के मामा ने शिकायत करते हुए मारपीट करने वाले अध्यापक के खिलाफ पुलिस प्रशासन व शिक्षा विभाग से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उधर, सरकारी अस्पताल भवानीगढ़ में तैनात डॉ. प्रीति गौतम ने बताया कि मारपीट के शिकार छात्र को प्राथमिक सहायता देकर उसके हाथ में तीन टांके लगाकर उसे इलाज के लिए संगरूर रेफर किया गया है।

------------

विभागीय कार्रवाई की जाएगी : डीईओ

मारपीट की घटना की निदा करते हुए डीईओ सेकेंडरी मुकेश जोशी ने कहा कि किसी अध्यापक को विद्यार्थी से इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए। इस बारे में संबंधित स्कूल प्रमुख से पूरी रिपोर्ट हासिल करके मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जाएगी। आरोपित अध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

उधर, इस बारे में सरकारी हाई स्कूल काकड़ा के हेड टीचर रंजीत सिंह का कहना है कि उन्हें छात्र से मारपीट की घटना के बारे में छुट्टी होने के बाद ही पता चला है।

------------------

आरोप बेबुनियाद : आरोपित अध्यापक

उधर, इस बारे में कंप्यूटर अध्यापक बसंत सिंह का कहना है कि उन्होंने पीड़ित छात्र को सिर्फ डांटा था। उससे कोई मारपीट नहीं की गई। उन्होंने डंडे से मारपीट के आरोप को नकारते हुए फोन काट दिया।

--------------------

मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई : एएसआइ

उधर, इस बारे में एएसआइ गुरमीत सिंह ने कहा कि स्कूल में छात्र से मारपीट करने के मामले की जांच की जा रही है। डॉक्टरी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस द्वारा बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी