गोवंश से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार

कैंटर में बंधक बनाकर अन्य राज्य में ले जाए जा रहे दर्जन भर गोवंश को गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने भवानीगढ़ के समीप पकड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 06:46 PM (IST)
गोवंश से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार
गोवंश से भरा कैंटर पकड़ा, चालक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, भवानीगढ़ (संगरूर)

कैंटर में बंधक बनाकर अन्य राज्य में ले जाए जा रहे दर्जन भर गोवंश को गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने भवानीगढ़ के समीप पकड़ा। कैंटर चालक को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गोरक्षा दल के संयुक्त सचिव विकास कंबोज निवासी पटियाला ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ नाभा कैंचियों के समीप मौजूद थे। उन्हें किसी ने फोन करके जानकारी दी कि राजस्थान नंबर कैंटर में गोवंश को भरकर ले जाया जा रहा है। कैंटर को ऊपर से तिरपाल डालकर ढका हुआ था। उन्होंने अपने साथियों सहित मिलकर सुबह पांच बजे के करीब नाभा कैंचियों के समीप कैंटर को काबू कर लिया। तलाशी लेने में कैंटर में से 11 गाय व एक बछड़ा बरामद किया। गोरक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान हरीश कुमार व अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा कैंटर चालक को काबू कर लिया गया। सभी गोवंश को गांव झनेड़ी की गोशाला में छोड़ दिया गया। पुलिस ने विकास कंबोज के बयानों पर कैंटर चालक नमी पुत्र मोहम्मद निवासी गांव रैना, थाना नूंह, जिला मेवट (हरियाणा) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी