ट्रक मार्केट में कबाड़ियों ने मजदूर से मारपीट कर वीडियो वायरल की

खनौरी (संगरूर) खनौरी की ट्रक मार्केट के कबाड़ियों द्वारा एक अनुसूचित वर्ग को पीटा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:22 AM (IST)
ट्रक मार्केट में कबाड़ियों ने मजदूर से मारपीट कर वीडियो वायरल की
ट्रक मार्केट में कबाड़ियों ने मजदूर से मारपीट कर वीडियो वायरल की

जेएनएन, खनौरी (संगरूर) : खनौरी की ट्रक मार्केट के कबाड़ियों द्वारा एक अनुसूचित वर्ग से संबंधित व्यक्ति की बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया। मारपीट करने का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर भी कर दिया, मामला पुलिस के पास भी पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाई।

इस बारे में दलित शक्ति संगठन के एससी कमीशन पंजाब के पास मामले सबंधी मांगपत्र सौंपा गया व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं अनुसूचित जाति वर्ग के संगठनों ने यह मामला अनुसूचित जाति राज्य आयोग की सदस्य पूनम कांगड़ा के समक्ष रखा है, जिस पर गंभीर नोटिस लेते हुए पूनम कांगडा ने सख्त कदम उठाने का भरोसा दिलाया है। अनुसूचित वर्ग ने कहा कि स्थानीय पुलिस व प्रशासन की कारगुजारी भी संदेह के घेरे में है।

इस बारे में समाज सेवी डॉ. शीशपाल मलिक व जगजीत सिंह गोठवाल ने बताया कि एक पीड़ित बीरबल के साथ ट्रक मार्केट के कबाड़ियों ने मारपीट कर उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बीरबल मानसिक रूप से बीमार चल रहा है तथा मार्केट में ही घूमता रहता था। जबकि दुकानदारों का अरोप है वह वह सामान चोरी करता रहता है। इस बोर में दलित शक्ति के प्रधान सुखदीप सिंह, बलजीत सिंह, विजय कुमार, विनोद कुमार, अमृत सिंह व परमजीत सिंह उपस्थित थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है : एसएचओ

एसएचओ करतार सिंह ने कहा कि नशे के कारण यह उक्त व्यक्ति मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा है, दुकानदारों द्वारा इसके खिलाफ तारें, बैटरी आदि चोरी करने की शिकायत थी। उक्त व्यक्ति सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने पीड़ित के बयान दर्ज किए हैं, जिसके आधार पर जाचं चल रही है।

पुलिस पर भी होगी सख्त कार्रवाई : पूनम कांगड़ा

खनौरी की ट्रक मार्केट में कबाड़ियों द्वारा एक अनुसूचित जाति से संबंधित मजदूर बीरबल सिंह को बेरहमी से पीटना का मामला एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगडा के पास पहुंचा। दलित शक्ति पंजाब द्वारा मामले को लेकर एससी कमिश्न की सदस्य पूनम कांगड़ा से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सबंधी मांग की। मामले सबंधी पूनम कांगड़ा ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि किसी गरीब मजदूर की इस तरह से मारपीट की गई। कार्रवाई न करने पर पुलिस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी