सहकारिता सभा बालियां का दस दिन बाद खुला ताला, चुनाव रद का मिला लिखित भरोसा

गांव बालियां लड्डी व रूपाहेड़ी पर आधारित सहकारिता सभा बालियां की गुप्त तरीके से किए चुनाव को रद करने का पत्र एसएचओ थाना सदर संगरूर ने सभा के दफ्तर समक्ष धरने पर बैठे एक्शन कमेटी के कार्यकर्ताओं को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:00 PM (IST)
सहकारिता सभा बालियां का दस दिन बाद खुला ताला, चुनाव रद का मिला लिखित भरोसा
सहकारिता सभा बालियां का दस दिन बाद खुला ताला, चुनाव रद का मिला लिखित भरोसा

जागरण संवाददाता, संगरूर

गांव बालियां, लड्डी व रूपाहेड़ी पर आधारित सहकारिता सभा बालियां की गुप्त तरीके से किए चुनाव को रद करने का पत्र एसएचओ थाना सदर संगरूर ने सभा के दफ्तर समक्ष धरने पर बैठे एक्शन कमेटी के कार्यकर्ताओं को सौंपा। लिखित पत्र सौंपे जाने के बाद एक्शन कमेटी ने सहकारिता सभा को 14 सितंबर से लगाया ताला खोलने व धरना समाप्त करने का एलान किया। साथ ही एलान किया कि सहकारिता सभा के पुन: चुनाव के लिए जल्द ही एआर संगरूर को पत्र सौंपा जाएगा व सभी सदस्यों की मौजूदगी में सार्वजनिक तौर पर चुनाव करवाने की मांग करेंगे।

11 सदस्यीय एक्शन कमेटी के सदस्य गुरविदर सिंह बालियां, अवतार सिंह लड्डी, दलजीत सिंह रुपाहेड़ी, अमरीक सिहं बालियां, कुलदीप सिंह, गुरी बालियां, परविदर सिंह, रूपिदर सिंह लड्डी ने बताया कि उक्त सहकारिता सोसायटी का चुनाव अप्रैल 2021 को होना था, जबकि गत माह गुप्त तरीके से कागजी चुनाव करवा दिया गया। सोसायटी के नौ डायरेक्टर चुने जाते, जिनमें से सात गांव बालियां व दो रुपाहेडी व लड्डी से चुने जाते हैं। सोसायटी के सदस्य किसान कोआपरेटिव सोसायटी के इजलास में शामिल होने के लिए संगरूर गए थे, जहां उन्होंने जब सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं संगरूर से बालियां सोसायटी के चुनाव के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि सोसायटी का चुनाव तो गत माह हो चुका है। इस बाबत सोसायटी के सदस्यों को पता ही नहीं है। इसके रोष में सभा के दफ्तर को ताला लगाकर कड़ा संघर्ष किया गया। संघर्ष के कारण प्रशासन की दखल के बाद उक्त चुनाव को रद करने बाबत वीरवार को पत्र उन्हें सौंपा गया है। इसके बाद उन्हें सभा के दफ्तर समक्ष से धरना समाप्त करके ताला खोलने का फैसला लिया है।

chat bot
आपका साथी