शहीद की नगरी से मिट्टी लेकर दिल्ली रवाना हुआ काफिला

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 23 मार्च को शहीद-ए- आजम भगत सिंह राजगुरु सुखदेव के शहीदी दिवस को दिल्ली के बार्डरों पर चल रहे किसान मोर्चों में मनाने के आह्वान तहत स्थानीय शहीद ऊधम सिंह स्टेडियम से मिट्टी लेकर नौजवानों का काफिला मोटरसाइकिलों व गाड़ियों के जरिए दिल्ली रवाना हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 04:57 PM (IST)
शहीद की नगरी से मिट्टी लेकर दिल्ली रवाना हुआ काफिला
शहीद की नगरी से मिट्टी लेकर दिल्ली रवाना हुआ काफिला

संवाद सूत्र, सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 23 मार्च को शहीद-ए- आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस को दिल्ली के बार्डरों पर चल रहे किसान मोर्चों में मनाने के आह्वान तहत स्थानीय शहीद ऊधम सिंह स्टेडियम से मिट्टी लेकर नौजवानों का काफिला मोटरसाइकिलों व गाड़ियों के जरिए दिल्ली रवाना हुआ। काफिले की अगुआई नौजवान भारत सभा के प्रांतीय नेता रुपिदर चौंदा व किरती किसान यूनियन यूथ विग के जिला कनवीनर जसदीप बहादरपुर ने की।

बसंती पगड़ियां बांधकर जिले के विभिन्न गांवों से सुनाम पहुंचे युवाओं ने पहले शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए व इसके बाद शहीद के स्मारक से मिट्टी लेकर इंकलाब जिदाबाद के नारे लगाते हुए दिल्ली की तरफ रवाना हुए। उन्होंने बताया कि दिल्ली पहुंचकर सिघू व टीकरी बार्डर के मंच पर यह मिट्टी भेंट की जाएगी व शपथ खाएंगे कि भगत सिंह व अन्यों के विचारों पर चलते बहुराष्ट्रीय कंपनियों से जमीन बचाने के लिए कृषि कानूनों खिलाफ चल रहे संघर्ष में संयुक्त मोर्चा का डटकर साथ दिया जाएगा। पंजाब स्टूडेंट यूनियन के जिला नेता सुखदीप हथन, यूथ विग के जिला नेता लखविदर उभावाल, सुरिदर लिद्दड़ा, रविदर सिंह तकीपुर, ब्लाक लोंगोवाल के अध्यक्ष बलविदर जग्गी, सुखदेव सिंह उभावाल व अन्य नौजवान मौजूद थे। इतिहासकार राकेश कुमार ने विशेष तौर पर युवाओं का हौंसला बढ़ाया व काफिले को रवाना किया।

chat bot
आपका साथी