कड़े बंदोबस्त के बीच प्रशासन ने करवाई सफाई

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:07 AM (IST)
कड़े बंदोबस्त के बीच प्रशासन ने करवाई सफाई

जेएनएन, तपा मंडी (बरनाला)

शहर में सफाई को लेकर सफाई कर्मियों व व्यापारियों में रविवार को हुए टकराव के बाद तनावपूर्ण हालात के बीच प्रशासन ने सोमवार सुबह से ही कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच बाजार से जमा गंदा पानी निकालने की कवायद शुरू कर दी। प्रशासन के सफाई करवाने के प्रयास के भरोसे व्यापारियों ने भी बाजार बंद रखने का किया एलान वापस ले लिया। इसके कारण दिनभर पुलिस पहरे तले बाजारों से गंदा पानी निकालने का कार्य युद्धस्तर पर जारी रहा।

गौर हो कि एसपी (एच) नवजोत सिंह माहल व डीएसपी हरविंदर सिंह विर्क के नेतृत्व में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए तथा थाना प्रभारी मलकीत सिंह चीमा के नेतृत्व में पुलिस गश्त भी दिनभर जारी रही। बाजार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात थे, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

इस मौके पर एसडीएम शिव कुमार ने बताया कि रविवार रात्रि दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव के बाद प्रशासन ने दोनों पक्षों की गलतफहमी दूर करवा दी थी। सफाई कर्मियों ने भी कोई विरोध न करने का वादा किया था। प्रशासन ने लगभग छह घंटे स्पेशल मुहिम से बाजार में खड़ा पानी टैंकरों से बाहर निकाल दिया। उन्होंने दोनों पक्षों को प्रशासन का सहयोग देने के लिए आभार प्रकट किया।

उधर, क्षेत्र के विधायक मोहम्मद सद्दीक ने बाजार में फैली गंदगी को सरकार की गलत नीतियों का नतीजा कहते हुए सफाई व्यवस्था बहाल करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते ही दोनों पक्षों में टकराव हुआ था। अगर सरकार कौंसिल कर्मियों की मांगे पूरी कर देती, तो लोगों को शहर में गंदगी का सामना न करना पड़ता। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने तथा सरकार से कौंसिल कर्मियों की मांगें जल्द परवान करने की मांग की।

उधर, एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मन का कहना है कि शहर में हालात पूरी तरह से काबू में हैं। किसी भी व्यक्ति को माहौल को खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी