बाद दोपहर हुई रिमझिम बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जगह जगह हुआ जल भराव

बारिश ने आम लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई लेकिन इस बारिश कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में हुए जल भराव ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 06:24 AM (IST)
बाद दोपहर हुई रिमझिम बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जगह जगह हुआ जल भराव
बाद दोपहर हुई रिमझिम बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जगह जगह हुआ जल भराव

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में आज शनिवार को बाद दोपहर से शुरू हुई रिमझिम बारिश ने आम लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई लेकिन इस बारिश कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में हुए जल भराव ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित भी किया। इस बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट भी दर्ज की गई है जोकि हर किसी को राहत देने वाली है। थर्मल प्लांट के कंट्रोल रूम से हासिल की गई जानकारी के अनुसार आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री रिकार्ड किया गया था।

बाद दोपहर से लगातार जारी बारिश के कारण शहर के खाली पड़े प्लाटों सहित अनेकों सड़कों पर भी जलभराव जैसी स्थिति बन गई है जिसके चलते आने जाने वालों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। शहर की मल्होत्रा कालोनी के मेन मार्ग, दशमेश कालोनी, लखविदरा एनक्लेव, ज्ञानी जैल सिंह नगर में बनाई गई सीमेंट वाली सड़क, मार्केट की पार्किंग, हरगोबिद नगर, गांधी स्कूल रोड, चोआ मोहल्ला, शामपुरा आदि इलाकों में बारिश का पानी भर गया। कई मोहल्लों में तो बारिश के दौरान पानी की निकासी सही न होने के कारण गंदा पानी गलियों से होता हुआ घरों में घुस गया विशेषकर मल्होत्रा कालोनी, प्रीत नगर व हरगोबिद नगर में लोगों के कई घरों में भी घुस गया। हालांकि इस बारिश के होने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है लेकिन आसमान पर छाए घने बादल रात भर बारिश के जारी रहने का संकेत दे रहे हैं जबकि दूसरी तरफ मौसम विभाग की अगर मानें तो अगले 72 घंटे लगातार बारिश होने की संभावना है। हालांकि अभी तक जिले के भीतर से होकर गुजरने वाली पहाड़ी खड्डें शांत चल रही हैं लेकिन मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगर 72 घंटे लगातार बारिश जारी रहती है तो पहाड़ी खड्डें तबाही मचा सकती है। फिलहाल रूपनगर शहर अंदर 45 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है जबकि बारिश अभी तक लगातार जारी है।

chat bot
आपका साथी