लंबे समय से लीकेज पाइप विभाग ने किए ठीक, मिली राहत

आखिरकार जन स्वास्थ्य व सेनिटेशन विभाग और लोक निर्माण विभाग की सहमति के बाद नूरपुरबेदी में लंबे समय से पानी की लीकेज पाइपों को ठीक कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 10:15 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 10:15 AM (IST)
लंबे समय से लीकेज पाइप विभाग ने किए ठीक, मिली राहत
लंबे समय से लीकेज पाइप विभाग ने किए ठीक, मिली राहत

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : आखिरकार जन स्वास्थ्य व सेनिटेशन विभाग और लोक निर्माण विभाग की सहमति के बाद नूरपुरबेदी में लंबे समय से पानी की लीकेज पाइपों को ठीक कर दिया गया है। शनिवार सुबह से ही विभाग के अधिकारियों ने मुलाजिमों को पाइप लाइन ठीक करने के लिए लगाया हुआ था। ज्यादातर लीकेज पाइप विभाग द्वारा ठीक कर दी हैं और कुछ पाइपों को विभाग जल्द ही ठीक करने के लिए मुलाजिमों को निर्देश दिए हैं। नूरपुरबेदी सहित साथ लगते गांव सिबलमाजरा और सैनीमाजरा में करीब एक दर्जन से अधिक पानी पाइप लाइन कुछ तो कई वर्ष से और कुछ कई माह से लीकेज हो रही थीं। लोगो द्वारा पहले तो विभाग को कई बार उक्त समस्या की शिकायत की गई थी।

विभाग द्वारा लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क खोदने की मंजरी न मिलने का बहाना बनाकर उनकी शिकायत ठंडे बस्ते डाल दी जाती थी। कुछ दिन पहले ये मामला उठाए जाने के बाद दोनों विभाग हरकत में आ गए। दोनों विभागों के एक्सईएन की बैठक उपरांत सहमति बनने पर शनिवार को जन स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। मुलाजिमों की विभिन्न टीम बनाकर लीकेज पाइप ठीक करने के लिए भेजी गई। आज सुबह से विभिन्न स्थानों पर सुबह से विभाग के मुलाजिम पाइप ठीक करने में जुटे हुए थे। पीडब्ल्यूडी से मंजूरी में देरी की वजह से लेट हुई मरम्मत : एक्सईएन

जन स्वास्थ्य व सेनिटेशन विभाग के एक्सईएन हरजीत सिंह ने बताया की लोक निर्माण विभाग द्वारा मंजूरी न मिलने के कारण उक्त कार्य में देरी हुई है। अब लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन से मंजूरी लेने के बाद ही उक्त कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि शहर के यहां भी पाइप लीकेज की शिकायत है उसे ठीक करने के लिए मुलाजिमों को हिदायत कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी