पहले दिन 23 लड़कियों ने लिया प्रवेश

कालूवाल (पुरखाली) में गांव की जरूरतमंद लड़कियों व महिलाओं के लिए मुफ्त सिलाई एवं कढ़ाई सेंटर खोला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 10:45 PM (IST)
पहले दिन 23 लड़कियों ने लिया प्रवेश
पहले दिन 23 लड़कियों ने लिया प्रवेश

संवाद सहयोगी, रूपनगर

समाजसेवी संस्था एक नूर चेरिटेबल सोसायटी की टीम ने अपनी गतिविधियों को बढ़ाते हुए साथ लगते गांव कालूवाल (पुरखाली) में गांव की जरूरतमंद लड़कियों व महिलाओं के लिए मुफ्त सिलाई एवं कढ़ाई सेंटर खोला है।

सोसायटी के अध्यक्ष चरणजीत सिंह रूबी की अध्यक्षता में हुए विशेष समागम के दौरान सेंटर का उद्घाटन सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल जगजीत सिंह ने किया। इस मौके प्रिसिपल जगजीत सिंह ने सेंटर के खुलने की जहां गांववासियों को बधाई दी, वहीं एक नूर चेरिटेबल सोसायटी द्वारा समाज की भलाई के लिए करवाए जा रहे कार्यों की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि अगर हर समाजसेवी संस्था इसी प्रकार की सेवाएं उपलब्ध करवाने लगे, तो समाज से बेरोजगारी की समस्या का समाधान संभव हो सकता है।

इस मौके सोसायटी के अध्यक्ष चरणजीत सिंह रूबी ने सोसायटी द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोसायटी के द्वारा विभिन्न गांवों में इसी प्रकार दर्जनों सिलाई सेंटर, कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र व ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण सेंटर चलाए जा रहे हैं, जिनमें लड़कियों व महिलाओं को मुफ्त प्रशिक्षण देते हुए उन्हें स्वरोजगार के योग्य बनाने का प्रयास किया जाता है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि इस गांव में सेंटर के खुलते ही 23 लड़कियों ने प्रवेश हासिल किया है, जिन्हें सिलाई एवं कढ़ाई का प्रशिक्षण देना शुरू किया जा रहा है। इस मौके दीदार सिंह सहित सूबेदार दर्शन सिंह, दिलबाग सिंह, जसपाल सिंह, लायक सिंह, हिम्मत सिंह, सुरिदर सैनी, स्वर्ण सिंह, सरपंच दिलबाग सिंह पुरखाली आदि विशेष रूप से हाजिर थे, जिन्होंने प्रिसिपल जगजीत सिंह व चरणजीत सिंह रूबी को सम्मानित किया ।

chat bot
आपका साथी