Rupnagar: रेल यात्रियों को लूटने के आरोप में दो काबू, तीसरे की तलाश

Rupnagar रेलवे स्टेशन पर लोगों को लूटने के मामले में रूपनगर स्टेशन पर तैनात जीआरपी ने दो आरोपितों को पकड़ने में सफलता हासिल की है जबकि एक आरोपित की तलाश की जा रही है। जीआरपी ने मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

By ARUN KUMAR PURIEdited By: Publish:Sat, 26 Nov 2022 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 26 Nov 2022 08:21 PM (IST)
Rupnagar: रेल यात्रियों को लूटने के आरोप में दो काबू, तीसरे की तलाश
Rupnagar: रेल यात्रियों को लूटने के आरोप में दो काबू, तीसरे की तलाश : जागरण

रूपनगर, जागरण टीम: रेलवे स्टेशन पर लोगों को लूटने के मामले में रूपनगर स्टेशन पर तैनात जीआरपी ने दो आरोपितों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जबकि एक आरोपित की तलाश की जा रही है। जीआरपी रूपनगर के इंचार्ज सुग्रीव चंद राणा ने बताया कि अक्टूबर माह में महंत डा. संत मलिक (59) निवासी डेरा पूर्णानंद समाधी, बड़ा तालाब, करतारपुर, जिला जालंधर ने शिकायत दी थी। उसने बताया था कि मोरिंडा रेलवे स्टेशन पर तीन अज्ञात युवकों ने उस पर अचानक हमला करके मोबाइल, एक चांदी का कड़ा, जरूरी दस्तावेज और 9800 रुपये लूट लिए। वह तीनों धमकियां देते हुए फरार हो गए। जीआरपी ने मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसी बीच पुष्कर कुमार मौर्या वासी गली नंबर आठ. गगन नगर, गियासपुरा, जिला लुधियाना ने भी शिकायत दी कि सात-आठ अक्टूबर की रात को जब हरिद्वार-अमृतसर वाली गाड़ी संख्या-14631 में सफर कर रहा था तो उसका मोबाइल एक युवक ने चोरी कर लिया।

जीआरपी इंचार्ज सुग्रीव चंद राणा ने बताया कि दोनों घटनाओं के बाद आरोपितों की पहचान करने के साथ उनकी तलाश शुरू कर दी। इसके लिए दोनों मोबाइलों को सर्च पर लगाया गया। इस दौरान एक आरोपित की लोकेशन मोरिंडा पाई गई। उसे ट्रैप लगाकर काबू किया, जिसके बाद उसके दूसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। जबकि अभी तीसरा साथी काबू में नहीं आया है। इन दोनों आरोपितों की पहचान विशाल राजपूत उर्फ बिल्ला वासी मकान नंबर 165, वार्ड नंबर चार, सूद कालोनी मोरिंडा व तरणजीत सिंह वासी मकान नंबर-326, वार्ड नंबर-13 मोरिंडा के रूप में की गई है। इनके तीसरे साथी की पहचान प्रेम के रूप में बताई गई है, जिसकी तलाश जारी है। महंत डा. संत मलिक के साथ की गई लूट में तीनों आरोपित शामिल थे। जबकि पुष्कर कुमार मौर्या को केवल विशाल राजपूत ने लूटा था। जीआरपी ने आरोपितों से मोबाइल और चांदी का कड़ा बरामद कर लिया है। अभी जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी