अष्टमी पर मां दुर्गा का गुणगान कर किया कंजक पूजन

दुर्गा अष्टमी पर मंगलवार को भक्तों ने अपने घरों में कंजक पूजन कर मां दुर्गा से सुख समृद्धि की कामना की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:59 PM (IST)
अष्टमी पर मां दुर्गा का गुणगान कर किया कंजक पूजन
अष्टमी पर मां दुर्गा का गुणगान कर किया कंजक पूजन

जागरण संवाददाता, नंगल: दुर्गा अष्टमी पर मंगलवार को भक्तों ने अपने घरों में कंजक पूजन कर मां दुर्गा से सुख समृद्धि की कामना की। नवरात्र को समर्पित कार्यक्रम मंदिरों में कोविड 19 के दिशानिर्देशों के अनुसार भंडारे जैसे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, लेकिन भक्तों ने अपनी श्रद्धा को जारी रखते हुए घरों में ही मंगलवार को कंजक पूजन कर मां दुर्गा की अराधना की। श्री ऊषा मंदिर अड्डा मार्केट के प्रधान जीत राम शर्मा ने अपने निवास पर कंजक पूजन किया , वहीं तलवाड़ा गांव के पर्वतेश्वर मंदिर में भी चले नवरात्र कार्यक्रम में स्वामी गणेश गिरी महाराज ने कहा कि प्राणी को हमेशा मर्यादा पुरुषोतम प्रभु श्री राम के बताए मार्ग पर चल कर प्रभु से जुड़े रहना चाहिए, साथ ही अपनी दिनचर्या प्रभु को याद करके ही शुरू करनी चाहिए। भक्ति के महत्व से भक्तजनों को अवगत करवाते हुए पूज्य श्री ने कहा कि भक्ति से ली गई शक्ति ही मनुष्य को विकारों से दूर रख कर परमात्मा का आशीर्वाद दिला सकती है। जीवन में विकारों से दूर तभी रहा जा सकता है यदि मनुष्य साधु संतों के सानिध्य में रह कर वेद ग्रंथों के प्रेरणा प्रसंगों का क्रियात्मक रूप से अनुसरण करे।

नया नंगल के सेक्टर चार में आहुजा बंधुओं ने भी कंजक पूजन करके मां दुर्गा से सुख समृद्धि की कामना की। राकेश मोहन आहुजा ने अपने परिजनों वैभव आहुजा, गोपाल आहुजा के साथ दुर्गा मां की स्तुति करके कंजक पूजन किया।

53 हजार ने किए मां नयना देवी के दर्शन

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब: हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में छठे नवरात्र पर 53 हजार श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए । इस मौके मंदिर न्यास कार्यालय में तैनात अनिल शर्मा ने कहा कि अब तक मंदिर में भक्तों ने 29 लाख 67 हजार 138 रुपये का चढ़ावा चढ़ाया है।

chat bot
आपका साथी