छह महीने से वेतन नहीं, दो फरवरी को करेंगे प्रदर्शन

विभिन्न सरकारी संस्थानों में पक्की भर्ती नहीं करके काट्रैक्ट पर करवाए जा रहे काम के मद्देनजर कर्मचारियों का शोषण बरकरार है। इस कड़ी में शनिवार को पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन के बैनर तले 22 कांट्रैक्ट कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:44 PM (IST)
छह महीने से वेतन नहीं, दो फरवरी को करेंगे प्रदर्शन
छह महीने से वेतन नहीं, दो फरवरी को करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल : विभिन्न सरकारी संस्थानों में पक्की भर्ती नहीं करके काट्रैक्ट पर करवाए जा रहे काम के मद्देनजर कर्मचारियों का शोषण बरकरार है। इस कड़ी में शनिवार को पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन के बैनर तले 22 कांट्रैक्ट कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। एमपी कोठी स्थित की गई मीटिंग के बारे जानकारी देते हुए जिला प्रधान बलवीर सैनी, महासचिव दर्शन सिंह, महासचिव अनिल कुमार ने बताया कि हालात ऐसे हैं कि कर्मचारियों को छह माह से वेतन नहीं मिला है। लंबे समय से माग उठाई जा रही है कि वेतन को डीसी रेट के अनुसार दिया जाए, लेकिन इन सभी जायज मागों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इस वजह से कांट्रैक्ट कर्मचारियों में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज फैसला लिया गया है कि दो फरवरी को सीवरेज बोर्ड के एक्सइएन कार्यालय के आगे रोष प्रदर्शन करके धरना दिया जाएगा। धरना देने के संबंध में जिला प्रशासन रूपनगर के सभी अधिकारियों सहित विभाग के निगरान अभियंता पटियाला को भी सूचना भेजी गई है। ऐसे में प्रदर्शन के कारण उत्पन्न होने वाले परिणामों की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

बैठक में सतपाल ससकोर, अनिल कुमार, जसवीर सिंह, धर्मपाल, बलविंदर सिंह, अमरजीत, मंगतराम, ऋषि राज, देव राज, कर्म सिंह ,नैन सिंह, रामेश्वर दयाल, अमृत लाल, सुरजीत सिंह, मनजीत सिंह ने कहा कि वेतन से वंचित सभी कर्मचारियों ने ना केवल कोरोना काल में इमानदारी से सेवाएं प्रदान की हैं बल्कि छह माह से वेतन ना मिलने के बावजूद भी अपनी ड्यूटी तनदेही से निभाई है। ऐसे में वेतन ना देना कर्मचारियों के साथ सरासर अन्याय है।

chat bot
आपका साथी