एनएसएस वालंटियरों को सामाजिक कुरीतियों से लड़ने की दी सीख

रूपनगर : स्थानीय डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को विश्व मानवाधिकार दिवस की 70वीं वर्षगांठ को लेकर एनएसएस के वालंटियरों ने सेमिनार का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 08:57 PM (IST)
एनएसएस वालंटियरों को सामाजिक कुरीतियों से लड़ने की दी सीख
एनएसएस वालंटियरों को सामाजिक कुरीतियों से लड़ने की दी सीख

संवाद सहयोगी, रूपनगर : स्थानीय डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को विश्व मानवाधिकार दिवस की 70वीं वर्षगांठ को लेकर एनएसएस के वालंटियरों ने सेमिनार का आयोजन किया।

एनएसएस के प्रोग्राम अफसर जयपाल शर्मा व अशोक सोनी ने बताया कि इस सेमिनार का आयोजन युवक सेवाएं विभाग के सहायक निदेशक कैप्टन नवतेज ¨सह चीमा के दिशा निर्देशों पर स्कूल की ¨प्रसिपल संगीता रानी की देखरेख में किया गया है। इस मौके पर ¨प्रसिपल संगीता रानी ने वालंटियरों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हर वालंटियर व विद्यार्थी को अपने दायित्वों के प्रति ईमानदार भी होना जरूरी है। इस सेमिनार के दौरान स्कूल के एनसीसी अफसर सुनील कुमार शर्मा व इकबाल ¨सह ने भी मानवाधिकारों पर अपने विचार रखते हुए विद्यार्थियों व वालंटियरों को अनुशासन में रहते हुए लगन से पढ़ाई करने और समाज सेवा के साथ जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया। सेमिनार के समापन से पहले एनएसएस के प्रोग्राम जयपाल शर्मा व अशोक सोनी ने वालंटियरों को सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के साथ-साथ ऐसे हर सेमिनार का हिस्सा बनने की प्रेरणा दी। इस मौके मनजीत कौर व डीपीई रविइंद्र ¨सह ने भी वालंटियरों का मार्गदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी