टीम ने जुटाए आंकड़े, बोर्ड को सौंपेगी रिपोर्ट

आनंदपुर साहिब आनंदपुर साहिब क्षेत्र में सतलुज दरिया में की जा रही अवैध माइ¨नग के कारण हो रहे नुकसान को लेकर राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल एवं पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की टीम द्वारा संयुक्त रूप से क्षेत्र का निरीक्षण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 09:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 09:08 PM (IST)
टीम ने जुटाए आंकड़े, बोर्ड को सौंपेगी रिपोर्ट
टीम ने जुटाए आंकड़े, बोर्ड को सौंपेगी रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब

आनंदपुर साहिब क्षेत्र में सतलुज दरिया में की जा रही अवैध माइ¨नग के कारण हो रहे नुकसान को लेकर राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल एवं पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की टीम द्वारा संयुक्त रूप से क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस मौके राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से गौरव गहलोत और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से एक्सईएन सु¨रदर ¨सह मठाड़ू व दिनेश कुमार की टीम द्वारा दरिया सतलुज के पास पड़ते गांव अगमपुर और गांव सवाड़ा आदि का दौरा किया गया। इस मौके निरीक्षण टीम द्वारा दरिया सतलुज में माइ¨नग माफिया द्वारा की गई खुदाई की पैमाइश भी की गई जोकि कई स्थानों पर करीब 23 से 35 फुट नीचे तक की गई थी। इस संबंधी निरीक्षण टीम द्वारा काफी हैरानी जताते हुए इसके आंकड़े लिए गए।

प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के एक्सईएन सु¨रदर ¨सह मठाड़ू ने कहा कि वह माइ¨नग विभाग की फाइलों का अध्ययन करने के उपरांत अपनी जायजा रिपोर्ट को जल्द ही तैयार करेंगे व ट्रिब्यूनल को सौंप देंगे, जिसके बाद अगली कार्रवाई राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल का काम है। इस दरिया पर बने पुल को किसी तरह के खतरे के संबंध में उन्होंने कहा कि यह सबके सामने है और सब कुछ स्पष्ट नजर आ रहा है, लेकिन वह संबंधित विभाग के साथ पुल की बनावट की जानकारी हासिल करने के बाद ही कुछ कह सकते हैं। इस दौरान तहसीलदार आनंदपुर साहिब गुरजीत ¨सह, चौकी इंचार्ज सर्बजीत ¨सह आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी