नवजात की अस्पताल में मौत, परिवार ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान शिशु की मौत हो गई। इस पर पस्सीवाल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Mar 2018 02:57 AM (IST) Updated:Wed, 14 Mar 2018 02:57 AM (IST)
नवजात की अस्पताल में मौत, परिवार ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप
नवजात की अस्पताल में मौत, परिवार ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान शिशु की मौत हो गई। इस पर पस्सीवाल गांव के दंपती ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। पीड़ित सुखदेव सिंह व अंजना कुमारी ने कहा कि वह उल्टियां व दस्त से पीड़ित अपने 9 माह के बच्चे को सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे अस्पताल लेकर आए। आरोप लगाया कि उसे भर्ती किए जाने के बाद डॉक्टर ने लापरवाही अपनाई। बच्चे की सेहत बिगड़ने के दौरान जब इमरजेंसी में डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा गया तो वहां उन्हें गलत मोबाइल नंबर दे दिया। इसके अलावा डॉक्टर भी वहां स्टाफ के माध्यम से बुलाने के बावजूद नहीं पहुंचा और दोपहर बाद करीब 3.30 बजे बच्चे ने दम तोड़ दिया। इस दौरान गांव पस्सीवाल के सरपंच राम पाल मनन व उनके साथ आए गांव के लोगों तथा दंपती के परिजनों ने अस्पताल के सामने नारेबाजी भी की।

उधर अस्पताल के डॉक्टर अरूण जैन ने आरोपों को नकारते कहा है कि बच्चे को अस्पताल में गंभीर हालत में लाया गया था। उसका उपचार शुरू किया गया। बच्चे की मा को यह बता दिया था कि आपका बच्चा सीरियस है। बच्चे को यदि भर्ती करने की बजाय रेफर कर देते तो वह इस हालत में था कि एक किलोमीटर दूर जाते ही दम तोड़ सकता था। बच्चे की बीमारी के अनुसार उसे अस्पताल में पूरा उपचार दिया गया। इसके बावजूद कुछ लोगों ने अस्पताल में आकर जो हंगामा किया है, उसकी शिकायत पुलिस को दे दी गई है। डॉक्टरों का पैनल करेगा जांच : चौकी प्रभारी

नया नंगल पुलिस के चौकी प्रभारी रोहित शर्मा ने कहा है कि दोनों पक्षों के बयान लेकर सीआरपीसी 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच करवाने के लिए डॉक्टरों का पैनल बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। जांच होने के बाद ही आरोप तय होने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी