मेगा रोजगार मेले में 2700 को मिलेगी नौकरी

पनगर पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई घर- घर रोजगार योजना के तहत जिला रूपनगर में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच तीन मेगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं जिनके सारे प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 10:05 PM (IST)
मेगा रोजगार मेले में 2700 को मिलेगी नौकरी
मेगा रोजगार मेले में 2700 को मिलेगी नौकरी

संवाद सहयोगी, रूपनगर

पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई घर- घर रोजगार योजना के तहत जिला रूपनगर में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच तीन मेगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं जिनके सारे प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। डीसी डॉ. सुमित जारंगल ने बताया कि इन तीन मेगा रोजगार मेलों के दौरान 15 नामी कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा 2700 से अधिक पदों के लिए आवेदकों के साक्षात्कार लेते हुए योग्य पाए जाने वालों की भर्ती की जाएगी।

तीनों रोजगार मेले जिला रोजगार ब्यूरो की देखरेख में लगाए जा रहे हैं । 15 फरवरी को पहला रोजगार मेला आइइटी भद्दल में जबकि दूसरा रोजगार मेला 18 फरवरी को जिला रोजगार ब्यूरो रूपनगर में व तीसरा रोजगार मेला 22 फरवरी को बेला कालेज में लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन मेलों में एमेजोन सहित एवीएन सॉल्यूशंस आटो डेक, आइआइएफएल, न्यू नेक्स टेक्नोलॉजी, वेब कोडीफाई जैसी 15 नामी कंपनियों के द्वारा 12 हजार रुपये मासिक वेतन से लेकर 7.2 लाख रुपये सालाना वेतन तक के पैकेज देते हुए नौकरियों के लिए चयन किया जाएगा। इन तीनों रोजगार मेलों में दसवीं पास से लेकर बीए, बी-काम, बी-टेक, एम-टेक, आइटीआइ, एमसीए आदि कर चुके विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। डीसी ने यह भी बताया कि इन मेलों के दौरान जिन विद्यार्थियों के आवेदन किसी कारण स्वीकार नहीं होंगे , उनके लिए जिला रोजगार ब्यूरो के द्वारा विशेष सर्वे करवाने की व्यवस्था बनाई गई है ताकि कंपनियों की जरूरतों के अनुसार डाटा बेस तैयार किया जा सके जिसको आधार बनाते हुए प्रशिक्षण दिया जा सके। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में आने वाले दिव्यांगों के लिए विशेष डेस्क स्थापित किए गए हैं, ताकि उन्हें परेशानी न हो सके। उन्होंने बताया कि वर्ष अप्रैल 2017 से लेकर अब तक 29 रोजगार मेले लगाए जा चुके हैं जिनमें भाग ले चुके 9670 आवेदकों में से 3576 को शॉर्टलिस्ट करते हुए 2304 का चयन किया जा चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि वर्ष नवंबर 2018 के रोजगार मेले दौरान 1100 विद्यार्थी नौकरी पाने में सफल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी